WhatsApp Channel Link

उन्नाव हादसा: स्लीपर बस और टैंकर की टक्कर में 18 लोगों की मौत, 20 घायल

Unnao में एक भीषण सड़क हादसा हुआ जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई, जिनमें दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल हैं, और 20 लोग घायल हो गए। ये दुर्घटना तब हुई जब एक स्लीपर बस एक टैंकर से टकरा गई। हादसा इतना गंभीर था कि कई लोग बस के अंदर फंस गए थे और उन्हें कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया। घायल लोगों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचकर राहत और बचाव कार्य में जुट गए हैं।

विस्तृत समाचार

उन्नाव जिले में बुधवार को एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ जिसमें 18 लोगों की जान चली गई और 20 लोग घायल हो गए। यह हादसा कानपुर-लखनऊ हाईवे पर हुआ जब एक स्लीपर बस और एक टैंकर की जोरदार टक्कर हो गई। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह से चकनाचूर हो गया और कई लोग बस के अंदर फंस गए।

दुर्घटना का विवरण

दुर्घटना के वक्त बस में करीब 40 यात्री सवार थे। यह बस बिहार से दिल्ली की ओर जा रही थी। हादसा सुबह करीब 3 बजे हुआ जब बस ड्राइवर ने अचानक ब्रेक लगाई और पीछे से आ रहे टैंकर ने बस को टक्कर मार दी। टक्कर के बाद बस में चीख-पुकार मच गई और कई लोग बस के अंदर फंस गए।

AD

 

राहत और बचाव कार्य

हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई और राहत कार्य शुरू कर दिया। घायलों को तुरंत नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। मौके पर मौजूद लोगों ने भी बचाव कार्य में मदद की। बस में फंसे लोगों को गैस कटर की मदद से बाहर निकाला गया।

मृतकों की पहचान

हादसे में मरने वालों की पहचान की जा रही है। पुलिस ने मृतकों के परिजनों को सूचना दे दी है। घायल लोगों में से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है और उन्हें कानपुर के बड़े अस्पताल में रेफर किया गया है।

मुख्यमंत्री ने जताया दुख

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस भीषण हादसे पर गहरा दुख जताया है और मृतकों के परिवारों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि घायलों को बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराई जाए और हादसे की जांच की जाए।

यातायात में बाधा

हादसे के बाद कानपुर-लखनऊ हाईवे पर यातायात बाधित हो गया। पुलिस ने हाईवे पर यातायात को नियंत्रित किया और दुर्घटना स्थल से वाहनों को हटाया गया।

AD4A