WhatsApp Channel Link

WhatsAPP Update:बड़े बदलाव वॉट्सऐप ग्रुप में आ रहा है नया फीचर

सबसे बड़े मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp ने 2011 में WhatsApp Group की शुरुआत की थी. तब से कंपनी ने ग्रुप को बेहतर बनाने के लिए कई नए फीचर्स और अपडेट्स लाते आ रही है. इनके आने पर ग्रुप चैट का एक्सपीरिएंस बदल जाता है और यूजर्स को काफी आसानी होती है. मैसेजिंग ऐप की पैरेंट कंपनी Meta एक नए फीचर पर काम कर रही है, जो Group Admins को ज्यादा पावर देगा.

वॉट्सऐप के नए फीचर्स और अपडेट्स पर नजर रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने वॉट्सऐप के अपकमिंग फीचर की जानकारी दी है. इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ग्रुप चैट एडमिन के लिए एक नया अप्रूवल फीचर रोल आउट कर रहा है. यहां आप देख पाएंगे कि इस फीचर से एडमिन को किस तरह की पावर मिलती है.

एडमिन से लेनी होगी इजाजत

iOS और एंड्रॉयड के लिए वॉट्सऐप बीटा के लेटेस्ट वर्जन पर मौजूद नया फीचर ग्रुप में मेंबर्स की संख्या को मैनेज करने में एडमिन की मदद करता है. इसे चालू करने पर यूजर्स को ग्रुप चैट में एक मैसेज दिखाई देगा जो बताएगा कि नए पार्टिसिपेंट्स को ग्रुप में शामिल होने से पहले एडमिन से अप्रूवल लेना है. अगर पार्टिसिपेंट्स के पास ग्रुप का इनविटेशन लिंक है तो भी एडमिन की अप्रूवल लेनी होगी.

AD

 

WhatsApp Group: ऐसी होगी सेटिंग

नए ग्रुप मेंबर्स को मंजूरी देने का ऑप्शन वास्तव में उन एडमिन के लिए काफी अच्छा है जो कंट्रोल करना चाहते हैं कि ग्रुप में किसको शामिल करना है. इसके अलावा एडमिन पार्टिसिपेंट्स की बड़ी संख्या के साथ पब्लिक कम्यूनिटीज को भी कंट्रोल कर पाएंगे.

नई सेटिंग देखने के लिए ग्रुप सेटिंग पर जाएं. यहां आपको ‘Approve New Participants’ नाम का एक ऑप्शन मिलेगा. इसे चालू करने पर आप ग्रुप को बेहतर तरीके से कंट्रोल कर पाएंगे.

WhatsApp की नई अपडेट्स

फिलहाल ग्रुप चैट में नए पार्टिसिपेंट्स को अप्रूव देने वाला फीचर रोल आउट किया जा रहा है. हालांकि, इसलिए आपको थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है

AD4A