कजिन मैरिज के डर से बिहार की मुस्लिम लड़की शम्मा परवीन ने यूपी के बलिया के शिवम से किया विवाह

एक प्रेम विवाह इन दिनों सुर्खियों बिटोर रहा है क्योंकि दो समुदायों के बीच में होने की वजह से या शादी खूब चर्चा में है बिहार की रहने वाली शम्मा परवीन उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रहने वाले शिवम से एक मंदिर में हिंदू बनकर रचा ली विवाह।

कहा जाता है कि प्यार अंधा होता है मजहब दूरी जात कुछ भी नहीं देखता है प्यार हो जाता है तो बस उसके बिना कहीं अच्छा नहीं लगता है ऐसा ही हुआ बिहार के जगदीशपुर के औरंगाबाद की रहने वाली शम्मा परवीन के साथ उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के रहने वाले शिवम वर्मा से प्यार हो गया और प्यार इस कदर परवान चढ़ा की दोनों ने हिंदू रीति रिवाज से शादी कर ली और शम्मा परवीन ने अपना नाम बदलकर पूनम देवी रख ली।

AD

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शम्मा परवीन ने कहा कि तीन तलाक के डर और कजिन मैरिज के डर से हमने शादी किया है शम्मा परवीन से पूनम देवी बनी युवती ने कहा की कुरीतियां मुझे पसंद नहीं है इसीलिए हिंदू धर्म अपना कर अपने प्रेमी शिवम से शादी की हूं।

इस तरह से हुई थी शिवम और शम्मा परवीन की मुलाकात

बिहार के जगदीशपुर औरंगाबाद की रहने वाली शम्मा परवीन का मुलाकात बलिया के रहने वाला शिवम वर्मा से हुआ एक शादी के दौरान हुई थी इसके बाद दोनों में फोन से बात शुरू हुई फोन से बात करते-करते दोनों में प्यार हो गया।

दोनो शादी करना चाहते थे लेकिन दोनो का परिवार शादी के लिए राजी नहीं हुए जिस केबाद शम्मा परवीन ने शादी के लिए हिन्दू धर्म अपनाने केलिए तैयार हो गई फिर दोनो अगस्त मुनि आश्रम में पहुचकर शादी करलीए।

इस दौरान शम्म परवीन ने कहा की इस्लाम में कजिन मैरिज मुझे पसंद नही थी और तीन तलाक से भी डर लगता है इसी वजह से हमे हिंदू धर्म अपनाकर शिवम वर्मा से शादी की है।

AD4A