WhatsApp Channel Link

देवरिया राज्यमंत्री ने स्टॉल अवलोकन के समय स्वयं सहायता समूह सदस्यों को किया प्रोत्साहित deoria news

जुलाई। आज राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के अन्तर्गत जनपद में गठित स्वयं सहायता समूहों द्वारा निर्मित विभिन्न प्रकार के उत्पादों का अधिक से अधिक प्रचार-प्रसार एवं विक्रय हेतु मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार के दिशा-निर्देश में जनपद स्तरीय साप्ताहिक “हाट-बाजार” का उद्घाटन राज्य मंत्री ग्राम्य विकास विभाग उ0प्र0 सरकार विजय लक्ष्मी गौतम जी के कर कमलों से किया गया।

इस जनपद स्तरीय साप्ताहिक “हाट-बाजार” का आयोजन प्रत्येक सोमवार को किया जायेगा, जिससे स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पादो को आम जनमानस के बीच विक्रय किया जायेगा इस “हाट-बाजार” के उद्घाटन के दौरान राज्यमंत्री ग्राम्य विकास विभाग उoप्रo सरकार विजय लक्ष्मी गौतम जी द्वारा 40 स्वयं सहायता समूहों के द्वारा लगाये गये स्टॉलों का अवलोकन किया गया एवं अपने पसन्द के कुछ उत्पादों को खरीदा गया। राज्यमंत्री द्वारा स्टॉल अवलोकन के समय स्वयं सहायता समूह सदस्यों को प्रोत्साहित किया गया एवं उनको स्थानीय स्तर पर इन उत्पादो हेतु बाजार उपलब्ध कराने के साथ-साथ ऑन-लाईन पोर्टल के माध्यम से उत्पादों के विक्रय की भी व्यवस्था कराये जाने का भरोसा दिया।


इस “हाट बाजार” में जनपद के समस्त विकास खण्ड से स्वयं सहायता समूहों द्वारा अपने गुणवत्ता युक्त उत्पादो के साथ प्रतिभाग किया गया। मुख्य विकास अधिकारी के दिशानिर्देश में विकास भवन परिसर में स्थित समस्त विभागों के विभागाध्यक्षों के साथ-साथ कार्मिको के द्वारा भी स्वयं सहायता समूह द्वारा निर्मित उत्पादों की खरीद की गयी। इससे स्वयं सहायता समूह सदस्यों के चेहरे पर मुस्कान एवं उत्साह में वृद्धि हुयी।

AD

 

AD4A