WhatsApp Channel Link

देवरिया डीएम एवं एसपी ने पीईटी परीक्षा हेतु राजकीय आईटीआई में बने केंद्र का निरीक्षण कर परीक्षा प्रक्रिया का लिया जायजा

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह एवं पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने आज यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित पीईटी परीक्षा हेतु राजकीय आईटीआई में बने केंद्र का निरीक्षण कर परीक्षा प्रक्रिया का जायजा लिया। यूपीएसएसएससी द्वारा आयोजित पीईटी की लिखित परीक्षा के निरीक्षण के दौरान उन्होंने परीक्षा की शुचिता बनाये रखने एवं परीक्षार्थियों की सुविधा के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
जिलाधिकारी श्री सिंह राजकीय आईटीआई देवरिया में बने केन्द्र पर पहुंचे। परीक्षा केंद्र के प्रधानाचार्य शोभनाथ ने जिलाधिकारी को परीक्षा के दृष्टिगत विद्यालय में की गई व्यवस्था के संबंध में जानकारी दी। जिलाधिकारी ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में आवश्यक निर्देश दिया। उन्होंने कई कक्षों का अवलोकन भी किया। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखें कि विद्यार्थियों के लिए किसी भी प्रकार की असुविधा न हो। जिलाधिकारी ने कहा कि परीक्षा की शुचिता किसी भी दशा में भंग नहीं होनी चाहिए,अन्यथा दोषी अधिकारी के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई की जाएगी। जिलाधिकारी ने निर्धारित गाइडलाइन का अनुपालन सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। विद्यार्थियों को पेयजल सुविधा, प्रकाश व्यवस्था एवं शौचालय आदि सुविधाओं के विषय में जानकारी प्राप्त की तथा आवश्यक निर्देश दिए।

हेल्प डेस्क से मिली परीक्षार्थियों को सुविधा

यूपीएसएसएससी द्वारा आज आयोजित होने वाली PET परीक्षा के दृष्टिगत जिलाधिकारी के निर्देश पर परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए रेलवे स्टेशन एवं बस अड्डा पर हेल्पडेस्क स्थापित किये गए। इन हेल्पडेस्कों पर नेहरू युवा केन्द्र के वालिंटियर तैनात थे। ग़ैरजनपद से आने वाले अभ्यर्थियों को हेल्पडेस्क के माध्यम से परीक्षा केंद्र तथा वहाँ तक जाने के रास्ते के विषय में जानकारी दी गई।

AD

 

AD4A