WhatsApp Channel Link

Cyclone biparjoy: तूफान बेहद विकराल रूप ले चुका तबाही मचाना शुरू किया कैसे पेड़ टूट कर बाइक सवार के ऊपर गिरा तस्वीरों में दिखा

गुजरात के सूरत में बिपरजॉय तूफान का असर दिखने लगा है. सूरत में तेज हवा से एक पेड़ सड़क पर टूट कर गिर गया. पेड़ गिरने से एक युवक बाल-बाल बच गया. वीडियो में देख सकते है

कि पेड़ किस तरह से तेज हवा के कारण अचानक गिर गया. गनीमत रही कि युवक समय रहते खुद को सुरक्षित बचा सका. जिस वक्त पेड़ टूटने की घटना हुई उस वक्त युवक फोन पर बात कर रहा था. यह घटना सूरत के अंजना फार्म के पास की बताई जा रही है. पूरी घटना एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. बता दें कि राज्य में चक्रवात को लेकर सरकार लगातार तैयारियों का जायजा ले रही हैं.

Cyclone Biparjoy Preparations: अरब सागर के किनारे बसे भारतीय राज्यों में अब चक्रवात तूफान बिपरजॉय का असर होने लगा है. इसे देखते हुए सरकार ने प्रभावित होने वाले राज्यों में अलर्ट जारी किया है. चक्रवात से बचने के लिए सरकार ने तैयारियां कर रखी हैं. इस क्रम में बीते दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी तैयारियों का जायजा लिया वहीं राष्ट्रीय संकट प्रबंधन समिति ने भी गुजरात सहित कई राज्यों में तैयारियों का जायजा लिया.

AD

 

आपको बता दें कि अनुमानों के मुताबिक 14 जून को चक्रवात बिपरजॉय उत्तर की तरफ बढ़ेगा और संभावना जताई जा रही है कि गुजरात समेत पाकिस्तान के कई हिस्सों को 150 की रफ्तार से पार करेगा.

एनडीआरएफ ने पहले ही 12 टीमों को राहत और बचाव कार्य के लिए लगा दिया है. अरब सागर में भारतीय नाविकों को भी अलर्ट पर रखा गया है. जानकारी के लिए बता दें कि अब तक भारतीय मछुआरों की 21 हजार से भी ज्यादा नावें तटों पर खड़ी की जा चुकी हैं.

गुजरात के कच्छ पोरबंदर और द्वारका में अलर्ट जारी कर दिया गया है. एसडीआरएफ की टीमों ने भी मोर्चा संभाल लिया है. वहीं सेना भी गुजरात में मोर्चे पर है. टीवी9 भारतवर्ष पर देखिए सेना की खास तैयारियां और इसका मुआयना करते हुए केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया.

AD4A