WhatsApp Channel Link

varanasi news: आजादी का पर्व मनाएंगे हर दिल में तिरंगा,फहराएगे

वाराणसी,11 अगस्त आजादी के 75 वी वर्षगांठ के अवसर पर आजादी के अमृत महोत्सव के तहत हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री माननीय नरेंद्र मोदी जी के आवाहन पर 13 से 15 अगस्त 2022 को स्पेशल मोमेंट घर-घर तिरंगा हर-घर तिरंगा का आयोजन किया गया था । जिसमें हमारे देश के सारे भारतवासियों ने हर्षोल्लास और जोश-खरोश के साथ इस महान उत्सव को शानदार ढंग से यादगार के रूप में मनाया था । उसी पल को स्वतंत्रता दिवस के 76 वी वर्ष पूरे होने पर पुनः हर घर तिरंगा घर-

घर तिरंगा के रूप में मनाने की अपील के साथ सामाजिक संस्था सुबह-ए-बनारस क्लब के बैनर तले संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल, लक्ष्मी हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक डॉ.अशोक कुमार राय, कॉलेज की प्रधानाचार्या डॉ. प्रियंका तिवारी ,उपाध्यक्ष अनिल केसरी, कोषाध्यक्ष नन्दू जी टोपी वाले के नेतृत्व में मैदागिन स्थित श्री हरिश्चंद्र बालिका इंटरमीडिएट कॉलेज के परिसर में छात्राओं के हाथ में राष्ट्रध्वज तिरंगा देकर यह शपथ दिलाया गया।

कि तिरंगे के प्रति प्यार व सम्मान दिखाने के लिए वह 13 से लेकर 15 अगस्त तक अपने अपने घरों पर तिरंगा फहरायेगी या अपने घर पर लगाएंगी। तथा जागरूकता के तहत वह इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगी। उपरोक्त अवसर पर बोलते हुए संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल,डॉ अशोक कुमार राय, डॉ प्रियंका तिवारी,उपाध्यक्ष अनिल केसरी, कोषाध्यक्ष नन्दू जी टोपी वाले ने कहा कि बच्चों के सार्थक प्रयास और हम सबके पहल से ही घर-घर तिरंगा फहराने का अभियान माननीय प्रधानमंत्री जी के सपनों को प्रत्येक वर्ष साकार करता रहेगा । ज्ञात हो कि हमें इस बात का मनन भी करना होगा कि 2 अगस्त का हमारे तिरंगे से विशेष संबंध होता है। इसी दिन पिंगली वेंकैया जी की जन्म जयंती होती है। जिन्होंने हमारे राष्ट्रीय ध्वज को डिजाइन किया था। जिनकी जयंती हम श्रद्धा पूर्वक मनाते हैं।

साथ ही साथ अपने राष्ट्रीय ध्वज की बात करते हुए हमें महान क्रांतिकारी मैडम कामा को भी याद करना होगा। जिनका तिरंगे को आकार देने में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका रही है। तो आईये हम सब मिलकर यह शपथ लेते हैं कि इस महान पर्व को हम पूरी निष्ठा के साथ मिलकर मनाते हुए अपने कर्तव्यों का पालन करेंगे ।
कार्यक्रम में मुख्य रूप से= मुकेश जायसवाल, डॉ अशोक कुमार राय डॉ प्रियंका तिवारी,अनिल केसरी, कोषाध्यक्ष नन्दू जी टोपी वाले, सहित सैकड़ों छात्राएं शामिल थी।

AD4A