WhatsApp Channel Link

UP Weather Update: यूपी में भीषण गर्मी के प्रकोप से 54 लोगों ने दम तोड़ा पारा 45 C पार इस दिन से मिलेगी राहत

यूपी के बलिया में तेज तापमान और लू का कहर जिंदगी के लिए खतरा बना हुआ है. बीते तीन दिनों में 54 लोगों ने दम तोड़ दिया. तबीयत खराब होने के बाद इन लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इतनी ज्यादा मौतों के बाद प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है. मौतों की वजह क्या रही, इसके लिए एक जांच टीम लखनऊ से बलिया पहुंच रही है, जो पूरे मामले की जांच-पड़ताल करेगी.

“उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में इन दिनों चिलचिलाती धूप और भीषण गर्मी से लोग बेहाल हैं. कई इलाकों में तापमान लोगों की हालत खराब कर रहा है. गर्मी इस कदर बढ़ रही है कि लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है. कई जगह हीटवेव भी परेशान कर रही है. कई बार तेज तापमान लोगों की जिंदगी छीनने तक का कारण बन जाता है.

अति गर्मी के बीच तमाम लोग बीमार पड़ जाते हैं, इसमें सबसे ज्यादा चिंता बुजुर्ग और बच्चों की होती है, जो बहुत ज्यादा गर्मी नहीं झेल पाते तो जिंदगी के लिए मुश्किल पैदा होती है.

AD

 

पूरे प्रदेश के साथ बलिया में पड़ रही भीषण गर्मी से मरीजों की संख्या और मरने वालों की संख्या में अचानक वृद्धि हो गई है. बीत 15, 16 और 17 जून यानी तीन दिन में फीवर, सांस फूलने आदि विभिन्न बीमारियों से करीब चार सौ मरीज जिला अस्पताल में भर्ती हुए.

दिल्ली-UP में गर्मी का कहर, वाराणसी में पारा 45°C के पार, सफदरजंग में भी खूब तपिश उत्तर भारत में गर्मी का कहर, आज इन राज्यों में बारिश के आसार साल दर साल बढ़ता जा रहा गर्मी का कहर, इंसान खुद जिम्मेदार! इसमें 15 जून को 23, 16 जून को 20 और 17 जून को 4 बजे शाम तक 11 यानी कुल 54 मरीजों की मौत हो गई. ये आंकड़ा सिर्फ जिला अस्पताल का है. ऐसे में पूरे जिले का हाल क्या होगा, आंकड़े से अनुमान लगाया जा सकता है. 

AD4A