WhatsApp Channel Link

फिल्म समीक्षा: ‘Mr. & Mrs. Mahi’ – एक इमोशनल यात्रा लेकिन क्रिकेट का अभाव

शरण शर्मा द्वारा निर्देशित ‘Mr. & Mrs. Mahi’ एक खेल-नाटक फिल्म है जिसमें राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर मुख्य भूमिकाओं में हैं। यह फिल्म महेंद्र (राजकुमार राव) और महिमा (जाह्नवी कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है, जो क्रिकेट के प्रति अपनी जुनून को साझा करते हैं लेकिन पारिवारिक दबावों के कारण अलग-अलग जीवन पथ पर चलते हैं।

फिल्म की कहानी महेंद्र और महिमा की व्यक्तिगत और पेशेवर यात्रा को दर्शाती है। महेंद्र एक क्रिकेटर बनने का सपना देखता है, जबकि महिमा अपने परिवार की इच्छाओं के अनुरूप जीवन जीने के लिए संघर्ष करती है। उनकी यात्रा में कई उतार-चढ़ाव आते हैं, जहां वे अपने सपनों को पूरा करने के लिए संघर्ष करते हैं।

फिल्म की खासियत इसकी इमोशनल गहराई में है। राजकुमार राव और जाह्नवी कपूर ने अपने किरदारों को जीवंत किया है और दर्शकों को उनकी भावनाओं से जोड़ने में कामयाब रहे हैं। सहायक कलाकारों ने भी अपनी भूमिकाओं को बखूबी निभाया है, जिससे फिल्म की कहानी को मजबूती मिली है।

AD

 

हालांकि, ‘Mr. & Mrs. Mahi’ में क्रिकेट की भावना का अभाव महसूस होता है। फिल्म का फोकस अधिकतर व्यक्तिगत और पारिवारिक संघर्षों पर है, जिससे क्रिकेट प्रेमी दर्शक निराश हो सकते हैं। क्रिकेट को फिल्म में एक ‘टूलकिट’ के रूप में इस्तेमाल किया गया है, जो कहानी को आगे बढ़ाने में मदद करता है, लेकिन खेल के रोमांच और उत्साह की कमी महसूस होती है।

फिल्म की सिनेमैटोग्राफी और संगीत भी सराहनीय है, जो कहानी के भावनात्मक पहलुओं को और भी प्रभावी बनाते हैं।

अंत में, ‘Mr. & Mrs. Mahi’ एक पारिवारिक फिल्म है जो अपने इमोशनल और ड्रामेटिक पहलुओं के कारण देखी जा सकती है, लेकिन जो लोग खेल के उत्साह और सजीव क्रिकेट मैच की उम्मीद कर रहे हैं, उन्हें थोड़ी निराशा हो सकती है।

AD4A