WhatsApp Channel Link

Mohammed Shami: मोहम्मद शमी के मुरीद हुए पीएम नरेन्द्र मोदी कह डाली ये बाते मोहम्मद शमी ने इतिहास रच दिया

Mohammed Shami: भारत ने न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में जगह बना ली है. इस मैच में मोहम्मद शमी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए सात विकेट झटके. शमी की इस गेंदबाजी की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर तारीफ की है.

पीएम ने एक्स पर कहा, ”आज का सेमीफ़ाइनल शानदार व्यक्तिगत प्रदर्शन की वजह से और भी खास हो गया. मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाजी को क्रिकेट प्रेमियों की आने वाली पीढियां याद रखेगी. वेल प्लेड शमी!”

इस साल के वर्ल्ड कप में शमी ने छह मैचों में 23 विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच से नवाजा गया है.

AD

 

सेमीफाइनल में शमी ने झटके 7 विकेट

भारत ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी करते हुए 397 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था. इस स्कोर का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम 327 रनों पर ढेर हो गई. वर्ल्ड कप में यह भारतीय टीम की लगातार 10वीं जीत है.

भारत की तरफ से मोहम्मद शमी ने 9.5 ओवर में 57 देकर 7 विकेट हासिल किए. भारत की जीत पर पीएम मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत कई नेताओं ने बधाई दी.

AD4A