WhatsApp Channel Link

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों की बड़ी कार्रवाई: कुलगाम में 6 आतंकी ढेर, 2 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद के खिलाफ अभियान में सुरक्षाबलों ने एक बड़ी सफलता हासिल की है। कुलगाम जिले में हुए एनकाउंटर में 6 आतंकवादियों को मार गिराया गया है। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान भी शहीद हो गए। यह मुठभेड़ कुलगाम के विभिन्न क्षेत्रों में हुई, जहां आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया और सघन तलाशी अभियान चलाया। इस दौरान आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया।

आतंकियों के खिलाफ सघन अभियान

एनकाउंटर की शुरुआत तब हुई जब सुरक्षाबलों को आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता जानकारी मिली। इलाके को घेरने के बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन शुरू किया। आतंकियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी, जिसके जवाब में सुरक्षाबलों ने भी कार्रवाई की। इस मुठभेड़ में 6 आतंकियों को मार गिराया गया।

AD

 

जवानों की शहादत

इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के 2 जवान भी शहीद हो गए। शहीद जवानों के परिवारों को इस दुःख की घड़ी में संबल देने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षाबलों ने अपने शहीद साथियों को श्रद्धांजलि दी और उनके बलिदान को सलाम किया।

आतंकियों के हथियार और गोला-बारूद बरामद

मुठभेड़ के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद किए हैं। यह एनकाउंटर सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता मानी जा रही है, क्योंकि इससे इलाके में आतंकियों की गतिविधियों पर अंकुश लगेगा।

आगे की कार्रवाई

सुरक्षाबलों ने इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी रखा है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई और आतंकी छिपा न हो। इस ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों की सतर्कता और भी बढ़ गई है।

इस एनकाउंटर ने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि सुरक्षाबल आतंकवाद के खिलाफ अपने अभियान में पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और आतंकियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। देश की सुरक्षा के लिए सुरक्षाबल हर संभव प्रयास कर रहे हैं और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम करने में लगे हैं।

AD4A