WhatsApp Channel Link

Maharajganj News: महाराजगंज में सड़क हादसा: दो की मौत, छह घायल

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज जिले में शुक्रवार देर रात एक दर्दनाक सड़क हादसा हुआ। बभनौली जंगल गांव के पास एक पिकअप वैन पलटने से दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। पनियरा थाना प्रभारी निर्भय कुमार सिंह के अनुसार, मृतकों की पहचान रियासत अली (45) और पीयूष यादव (22) के रूप में हुई है, जो देवरिया जिले के निवासी थे।

हादसे का विवरण

यह हादसा तब हुआ जब एक समूह आम बागान में काम करने के लिए सिद्धार्थ नगर जा रहा था। वैन चालक ने वाहन से नियंत्रण खो दिया और वैन पलट गई। दुर्घटना इतनी भयानक थी कि दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तुरंत गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां उनका इलाज चल रहा है।

पुलिस की कार्रवाई

थाना प्रभारी ने बताया कि दुर्घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और राहत कार्य शुरू किया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और घटना की जांच की जा रही है। प्रारंभिक जांच में यह पाया गया है कि वैन की तेज गति के कारण चालक ने नियंत्रण खो दिया, जिससे यह हादसा हुआ।

AD

 

स्थानीय लोगों की प्रतिक्रिया

दुर्घटना की खबर सुनते ही स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंच गए और राहत कार्य में पुलिस की मदद की। स्थानीय लोगों ने घायलों को वैन से बाहर निकाला और उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाने में मदद की। इस घटना ने पूरे क्षेत्र में शोक का माहौल बना दिया है।

पूर्व की घटनाएं

यह घटना उत्तर प्रदेश में सड़क दुर्घटनाओं की एक कड़ी का हिस्सा है। कुछ ही दिनों पहले, प्रयागराज में एक सड़क हादसे में पांच लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच सदस्य बाइक पर यात्रा कर रहे थे, जब एक तेज रफ्तार ट्रक ने उन्हें टक्कर मार दी थी। इस घटना से राज्य में सड़क सुरक्षा की स्थिति पर सवाल खड़े हो गए हैं।

सरकार की प्रतिक्रिया

सरकार ने इन घटनाओं पर शोक व्यक्त किया है और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को सड़क सुरक्षा को और मजबूत करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कड़े कदम उठाए जाएंगे और यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराया जाएगा।

AD4A