WhatsApp Channel Link

अगर आपका भी है विद्युत कनेक्शन तो करवा ले ईकेवाईसी नहीं तो होगा यह समस्या जिलाधिकारी देवरिया

If you also have electricity connection then get EKYC done otherwise it will be a problem District Magistrate Deoria

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज भटवालिया स्थित उपकेंद्र पर विद्युत उपभोक्ता पहचान व समाधान पखवाड़ा का शुभारंभ किया। 1 से 15 फरवरी के मध्य चलने वाले अभियान के तहत जनपद के लगभग चार लाख विद्युत उपभोक्ताओं की केवाईसी की जाएगी।
जिलाधिकारी ने बताया कि विद्युत कनेक्शन का केवाईसी कराने से उपभोक्ताओं को कई तरह के लाभ होंगे। उन्हें बिल संबंधित समस्त जानकारी एसएमएस एवं ईमेल के माध्यम से मिल जाएगी। यदि किसी क्षेत्र विशेष में पावर कट का शेड्यूल है तो उसकी जानकारी भी पहले ही मिल जाएगी। इसके अतिरिक्त विद्युत विभाग की विभिन्न योजनाओं एवं कैपों की सूचना भी समय-समय पर मिलेगी। केवाईसी कराने के लिए जनपद में तैनात समस्त 260 मीटर रीडर घर-घर जाकर संपर्क करेंगे। जिलाधिकारी ने समस्त मीटर रीडरों को इस कार्य को पूरी जिम्मेदारी एवं निष्ठा के साथ करने का निर्देश दिया।
अधीक्षण अभियंता जीसी यादव ने विद्युत उपभोक्ताओं से विद्युत कनेक्शन लेने का अनुरोध किया उन्होंने कहा कि विद्युत बिल इकट्ठा न हो, इसके लिए केवाईसी कराना आवश्यक है, जिससे उपभोक्ताओं को समय से बिल की सूचना मिल जाएगी इस अवसर पर अधिशासी अभियंता राम सेवक राम सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

विद्युत उपभोक्ता स्वयं कर सकते हैं केवाईसी
जिलाधिकारी ने बताया कि विद्युत उपभोक्ता उत्तर प्रदेश पावर कॉरपोरेशन लिमिटेड की वेबसाइट www.upenergy.in पर सर्विस रिक्वेस्ट के अंतर्गत मोबाइल नंबर एवं ईमेल अपडेट कर सकते हैं। किसी भी प्रकार की असुविधा होने पर टोल फ्री नंबर 1912 पर संपर्क कर सकते हैं। इसके अतिरिक्त विद्युत उपभोक्ता निकटतम विभागीय कार्यालय पर जाकर भी केवाईसी करा सकते हैं।

AD4A