WhatsApp Channel Link

Deoria News: मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत कलेक्ट्रेट सभागार में पंचप्रण शपथ कार्यक्रम का हुआ आयोजन

देवरिया जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आज कलेक्ट्रेट सभागार में ‘मेरी माटी मेरा देश’ अभियान के अंतर्गत पंच प्रण शपथ का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी ने कहा पंच प्रण व्यक्ति को संस्कारित करने के साथ ही राष्ट्र को विकास के पथ पर अग्रसर होने के लिए प्रेरित करता है। पंच प्रण के सिद्धांतों को अनुसरण कर लोग सजग नागरिक बनेंगे, जिससे राष्ट्र की एकता व अखंडता सुनिश्चित होगी। प्रत्येक नागरिक को विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी के हर अंश से मुक्ति का प्रयास, अपनी विरासत पर गर्व, एकता और एकजुटता बनाये रखने के साथ, नागरिक कर्तव्य की भावना से प्रेरित रहना चाहिए।


जिलाधिकारी ने मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत जनपद के अमर शहीद बलिदानियों एवं स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को भी याद किया। उन्होंने कहा कि देश ने आज जो भी तरक्की की है उसके नींव में स्वतंत्रता संग्राम सेनानी एवं अमर शहीद बलिदानियों का त्याग एवं समर्पण शामिल है।

AD

 


जिलाधिकारी ने बताया कि मेरी माटी मेरा देश अभियान के अंतर्गत विभिन्न ग्राम पंचायतों एवं नगरीय निकाय क्षेत्रों में शिलाफ़लकम स्थापित कर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं अमर शहीद बलिदानियों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई। इस अवसर पर एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय सहित विभिन्न प्रशासनिक अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।
प्रचारित द्वारा सूचना विभाग देवरिया

AD4A