WhatsApp Channel Link

Deoria News: बैठक से अनुपस्थित रहने पर यूपीसीएलडीएफ के अधिशासी अभियंता से

जिलाधिकारी ने की पर्यटन विभाग के कार्यों की समीक्षा, दिए आवश्यक निर्देश

स्पष्टीकरण तलब
देवरिया जिलाधिकारी दिव्या मित्तल ने आज पर्यटन विभाग के कार्यों की समीक्षा की। समीक्षा बैठक में कार्यदायी संस्था यूपीसीएलडीएफ के अधिशासी अभियंता के अनुपस्थित रहने पर नाराजगी व्यक्त की और उनसे स्पष्टीकरण प्राप्त करने का निर्देश दिया।

बैठक के दौरान डीएम ने विकास खण्ड बैतालपुर के ग्राम रामपुर
दुबे बेलवा बाजार स्थित प्राचीन मंदिर में 50 लाख रुपये की लागत से कराये जा रहे निर्माण कार्य की धीमी प्रगति के विषय में जानकारी मांगी जिस पर पर्यटन सूचनाधिकारी प्राण रंजन ने बताया कि उक्त परियोजना कार्यदायी संस्था यूपीसीएलडीएफ द्वारा निर्माणाधीन है। मौके पर लंबे समय से काम रुका हुआ है।

इस पर डीएम ने ठेकेदार को ब्लैकलिस्ट करने तथा बैठक में यूपीसीएलडीएफ की ओर से किसी प्रतिनिधि के मौजूद न होने पर अधिशासी अभियंता से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया।


पर्यटन सूचना अधिकारी ने बताया कि जनपद में पर्यटन विभाग द्वारा चार नई परियोजनाओं पर कार्य प्रारंभ किया जा रहा है, जिनमें जनपद देवरिया में 2 करोड़ 73 लाख रुपए की लागत से पर्यटन कार्यालय भवन का निर्माण, एक करोड़ 25 लाख रुपए की लागत से मझौली राज स्थित बाबा दीर्घेश्वरनाथ मंदिर में सुंदरीकरण कार्य, रामपुर कारखाना के कुशहरी में 2 करोड़ 90 लाख रुपए की लागत से एक सुव्यवस्थित घाट का निर्माण तथा रुद्रपुर में 71 लाख रुपये की लागत से मां दुर्गा देवी मंदिर के सुंदरीकरण का कार्य शामिल है। इन सभी परियोजनाओं की निविदा का कार्य पूर्ण हो चुका है और अनुबंध का कार्य प्रगति पर है। शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने सभी परियोजनाओं का समयबद्धता एवं गुणवत्ता के साथ पूर्ण करने का निर्देश दिया। बैठक में सीडीओ प्रत्यूष पांडेय, कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल के परियोजना अधिकारी मनोज कुमार शर्मा, सहायक परियोजना अधिकारी सतीश श्रीवास्तव सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

AD4A