WhatsApp Channel Link

Deoria News: देवरिया में बीएसएफ जवान के घर से 30 लाख की चोरी: पुलिस जांच में जुटी

देवरिया जिले के रुद्रपुर क्षेत्र के सतुआभार गांव में बीएसएफ जवान रुद्र प्रताप सिंह के घर में बीती रात बड़ी चोरी की घटना घटी। चोरों ने छत के रास्ते घर में घुसकर करीब 30 लाख रुपए की नकदी और कीमती आभूषण पर हाथ साफ कर दिया। चोरी के बाद घर में सारा सामान बिखरा पड़ा था।

चोरी का विवरण

बीएसएफ जवान रुद्र प्रताप सिंह ने बताया कि रात को उनके परिवार के सभी सदस्य सो रहे थे, तभी चोरों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश किया। चोरों ने सबसे पहले घर के मुख्य दरवाजे को अंदर से बंद कर दिया ताकि कोई बाहर से अंदर न आ सके। इसके बाद उन्होंने घर के अंदर के कमरों की तलाशी ली और अलमारी तथा तिजोरी तोड़कर नकदी और गहने चुरा लिए।

पुलिस को सूचना और जांच

घटना की जानकारी मिलते ही रुद्र प्रताप सिंह ने डायल 112 पर फोन कर पुलिस को सूचित किया। सूचना मिलते ही कोतवाली प्रभारी के नेतृत्व में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। फॉरेंसिक टीम को भी बुलाया गया, जिन्होंने घटनास्थल से फिंगरप्रिंट और अन्य सुराग जुटाए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

AD

 

पुलिस का बयान

कोतवाली प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए कई टीमें गठित की हैं जो इलाके में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही हैं। इसके साथ ही आसपास के गांवों में भी पूछताछ की जा रही है। पुलिस को आशंका है कि चोरी में किसी जानकार का हाथ हो सकता है, जो घर की संरचना और गतिविधियों से परिचित हो।

परिवार का बयान

रुद्र प्रताप सिंह के परिवार ने बताया कि उन्होंने किसी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नहीं देखी थी। उन्होंने कहा कि चोरी में उनका काफी नुकसान हुआ है क्योंकि चोरों ने न केवल नकदी बल्कि बहुमूल्य गहने भी चुरा लिए हैं। परिवार ने उम्मीद जताई कि पुलिस जल्द से जल्द चोरों को पकड़कर चोरी किए गए सामान को बरामद करेगी।

सुरक्षा के उपाय

इस घटना के बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। गांव के निवासियों ने पुलिस से सुरक्षा व्यवस्था को और पुख्ता करने की मांग की है। पुलिस ने लोगों को सतर्क रहने और किसी भी संदिग्ध गतिविधि की सूचना तुरंत देने की सलाह दी है।

AD4A