WhatsApp Channel Link

Deoria News: एसडीएम ने किया मूर्ति विसर्जन के लिए चनुकी पुल का निरीक्षण,दिए निर्देश

भाटपार रानी,देवरिया । एसडीएम भाटपार रानी ने दुर्गा प्रतिमा विसर्जन स्थल चनुकी पुल का मंगलवार को निरीक्षण किया।
इस दौरान उप जिलाधिकारी ने मूर्ति विसर्जन स्थल पर साफ-सफाई के साथ-साथ बैरिकेडिंग नाविकों व अन्य सुरक्षा व्यवस्था को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए।


एसडीएम ने कहा कि इस क्षेत्र की सर्वाधिक मूर्तियां चनुकी पुल पर प्रवाहित होती हैं। ऐसे में यहां विशेष एहतियात बरता जाए। वाहनों के आवागमन का रूट चार्ट निर्धारित रहे। इसके अतिरिक्त मूर्ति विसर्जन वाले स्थान पर बैरिकेडिंग भी की जाए जिससे कि लोगों को किसी प्रकार के नुकसान न हो।

AD

 

मूर्ति विसर्जन करते समय इस बात का खास ख्याल रखा जाए कि लोग लाउडस्पीकर से अत्यधिक ध्वनि न करें। उन्होंने पिछले वर्ष हुए विसर्जन कार्यक्रम के विषय में चौकीदार पुनीत पांडेय से जानकारी प्राप्त की।एसडीएम ने कहा कि किसी भी आकस्मिक स्थिति से निपटने के लिए विसर्जन स्थलों पर मेडिकल टीम भी तैनात रहेगी। साथ ही नाव के साथ नाविक व लाइट एवं जनरेटर के संबन्ध में भी एसडीएम ने आवश्यक निर्देश दिए।

तहसीलदार चंद्रशेखर वर्मा ने प्रतिमा विसर्जन को शांतिपूर्ण एवं सुविधाजनक ढंग से संपादित किया जाएगा। इसके लिए आवश्यक तैयारी कर ली गई है। उन्होंने कहा कि मूर्ति विसर्जन स्थलों पर पुलिसकर्मियों की विशेष तैनाती रहेगी। इस दौरान नायब तहसीलदार सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

AD4A