WhatsApp Channel Link

Deoria News: जिलाधिकारी ने जारी किया सफाई के लिए व्हाट्सएप नंबर मैसेज भेजते ही गांव से लेकर शहर तक हो जाएगा साफ़ यह है नंबर

जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह की पहल पर जारी व्हाट्सएप नंबर नगरीय एवं ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त रखने में अत्यंत प्रभावी माध्यम सिद्ध हो रहा है। जनपदवासी व्हाट्सएप नंबर पर लोकेशन की तस्वीर भेज कर कूड़े का उठान, नाली की सफाई, फॉगिंग एवं एंटी लार्वा दवाओं का छिड़काव करा राहत प्राप्त कर रहे हैं। जिलाधिकारी ने जनपदवासियों से व्हाट्सएप नंबर सुविधा का अधिक से अधिक उपयोग करने का अनुरोध किया है।


नगर पालिका परिषद देवरिया के ईओ रोहित सिंह ने बताया कि व्हाट्सएप नंबर 7271809799 पर अभी तक सफाई व्यवस्था से जुड़ी 37 शिकायतें प्राप्त हुई हैं, जिनमें से 36 का निस्तारण तत्काल कराया गया है। व्हाट्सएप नंबर पर नागरिकों द्वारा की गई मांग पर फॉगिंग एवं एंटी लार्वा दवाओं के छिड़काव भी कराया गया है। उन्होंने बताया कि व्हाट्सएप नंबर पर तस्वीर भेजने से सफाई कर्मियों को मौके पर पहुंचने में सुविधा होती है और समस्या का निस्तारण सरल हो जाता है। डेडिकेटेड व्हाट्सएप नंबर पर प्राप्त शिकायतों की समीक्षा जिलाधिकारी महोदय द्वारा की जाती है। समस्या के निस्तारण के पश्चात नागरिकों का फीडबैक भी लिया जा रहा है, जिसमें लोग संतुष्ट मिल रहे हैं।


ईओ ने बताया कि व्हाट्सएप नंबर के अतिरिक्त नगर पालिका के टोल फ्री नंबर 18001801382 पर इस वित्तीय वर्ष में अब तक 1595 शिकायतें दर्ज की गई हैं, जिनमें से 1581 का निस्तारण कराया जा चुका है।

AD

 


वहीं ग्रामीण क्षेत्र के लिए जारी व्हाट्सएप नंबर 8090445060 पर भी सफाई से जुड़ी समस्याओं का निस्तारण किया जा रहा है। जिला पंचायत राज अधिकारी सर्वेश कुमार पांडेय ने बताया कि अभी तक व्हाट्सएप नंबर पर भाटपाररानी, लार, भटनी, तरकुलवा, सलेमपुर, पथरदेवा, भागलपुर, भलुनी और देवरिया सदर ब्लॉक क्षेत्र से 35 शिकायतें प्राप्त हुई है, जिनमें से 32 का निस्तारण किया जा चुका है। व्हाट्सएप नंबर पर आने वाले शिकायतों के निस्तारण की दैनिक समीक्षा की जा रही है। उन्होंने नागरिकों से अनुरोध किया कि ग्रामीण क्षेत्र में सफाई-व्यवस्था से जुड़ी शिकायतों को निर्दिष्ट व्हाट्सएप नंबर और भेजें उनकी समस्या का त्वरित निदान कराया जाएगा।

AD4A