WhatsApp Channel Link

Deoria News: जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने भाटपाररानी में की सम्पूर्ण समाधान दिवस पर जन समस्याओं की सुनवाई

भाटपाररानी तहसील में आज जिलाधिकारी अखण्ड प्रताप सिंह की अध्यक्षता में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में कुल 57 प्रकरण आये, जिनमें से 08 प्रकरणों का मौके पर निस्तारण किया गया। अवशेष 49 प्रकरणों को गुणवत्तापूर्ण एवं समयबद्ध निस्तारण के लिए संबंधित अधिकारियों को अग्रसारित कर दिया गया।


तहसील भाटपाररानी में आयोजित समाधान दिवस में कुल प्राप्त 57 प्रकरणो में सर्वाधिक राजस्व विभाग के 44, पुलिस के 10, विकास के 01, स्वास्थ्य के 01 व अन्य विभागों से 01 मामले आये। 08 प्रकरणों का आज समाधान किया गया। शेष 49 प्रकरणों को संबंधित विभागों समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण समाधान के निर्देश के साथ सौंपा गया। आज आये प्रकरणों में से अधिकांश भूमि विवाद, अवैध अतिक्रमण, पट्टे की भूमि पर जबरन कब्जा, पारिवारिक विवाद से संबंधित थे।


जिलाधिकारी ने फरियादियों की शिकायतों को सुनकर सम्बन्धित अधिकारियों को शीघ्र निस्तारण कराने हेतु निर्देश दिए, उन्होनें कहा कि भूमि विवाद से सम्बन्धित सन्दर्भों में पुलिस एवं राजस्व की संयुक्त टीम को मौके पर भेजकर निस्तारण कराया जाए । उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि शासन की मंशा के अनुरूप जो समय सीमा समस्याओं के निस्तारण की दी गई है उसी के अनुरूप गुणवत्तापूर्ण निस्तारण कराएं। उन्होंने यह भी कहा कि निस्तारण के साथ-साथ लाभार्थी को संतुष्टि भी मिले।

AD

 


पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस से जुड़े प्रकरणों की सुनवाई की। उन्होंने कहा कि समस्त समस्याओं का निस्तारण प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।
इस अवसर पर सीएमओ डॉ राजेश झा, डीएफओ जगदीश आर, एसडीएम अंगद यादव, सीओ अंशुमन श्रीवास्तव, नायब तहसीलदार हिमांशु सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

AD4A