WhatsApp Channel Link

Deoria News: देवरिया डीएम ने किया निर्वाचन कार्यालय का औचक निरीक्षण

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज पूर्वाहन निर्वाचन कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने वेयर हाउस में रखे ईवीएम तथा वीवीपैट के विषय में जानकारी प्राप्त की। उन्होंने कहा कि ईवीएम का रखरखाव निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित मानकों के अनुरूप सुनिश्चित किया जाए।

किसी भी अनधिकृत व्यक्ति को इस कक्ष में प्रवेश न दिया जाए। शिफ्टवार सुरक्षा कार्मिकों की ड्यूटी लगाई जाए। कक्ष के भीतर पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था का होना आवश्यक है। उन्होंने सीसीटीवी निगरानी कक्ष का भी निरीक्षण किया और कल की फुटेज देखकर सीसीटीवी कैमरे की कार्य प्रणाली को परखा। डीएम ने निर्वाचन कार्यालय में रखे निष्प्रयोज्य सामग्रियों के निस्तारण के संबंध में भी आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद थे।

डीएम के निरीक्षण में जिला बचत अधिकारी अनुपस्थित मिले

जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह ने आज कलेक्ट्रेट परिसर स्थित जिला बचत कार्यालय का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में जिला बचत अधिकारी अनित कुमार अनुपस्थित मिले। डीएम ने उनके एक दिन का वेतन काटने के साथ स्पष्टीकरण तलब किया है। बताया गया कि जनपद में लगभग 1200 एजेंट पंजीकृत है जो विभिन्न बचत योजनाओं के लिए आमजन को प्रोत्साहित करते हैं। डीएम ने पंजीकृत बचत अभिकर्ताओं के कार्यों एवं उनकी समस्याओं के कारण की समीक्षा बैठक आयोजित कराने का निर्देश दिया।

AD

 

AD4A