WhatsApp Channel Link

Dev Diwali 2023: काशी में देव दिवाली के अवसर पर पहुंचे मुख्यमंत्री देखे लाइट शो

विश्व प्रसिद्ध देव दिवाली काशी में अलग तरीके से मनाया जाता है जिसे देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज पूरे दिन काशी में मौजूद रहे नमो घाट पर 70 देश के राज नायको के साथ बनारस के बारे में जानकारी दी शाम को 3:00 बजे के वक्त काशी विश्वनाथ मंदिर में पहुंचकर पूजा किए ।

काशी में देव दिवाली के अवसर पर 12 लाख दिए सभी घाटों पर जलाए गए थे गंगा के उस पार बालू के रेत पर भी दिए जलाए गए थे देखने में ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो भगवान भोलेनाथ की नगरी काशी सोने की नगरी में परिवर्तित हो गई हो ।

गंगा आरती के लिए लाखों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे और गंगा आरती को देखें कुछ लोग गंगा की लहरों में नव और क्रूज पर बैठकर गंगा आरती देखें बनारस में इतना भीड़ देखकर लोग हैरान हो गए थे बनारस की सभी गलियों में लोगों से भरी भीड़ थी।

AD

 

लाइट शो देखने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उनके साथ अन्य देश के मेहमान भी थे जो लाइट शो क्रूज पर खड़ा होकर देखें लाइट शो में देव दिवाली क्यों मनाई जाती है इसके बारे में जानकारी दी गई और बनारस में क्या है देव दिवाली की महत्व यह भी बताया गया।

देव दिवाली के अवसर पर बनारस के घाटों पर ऐसा लग रहा था कि मानो पूरे भारत की लोग एक साथ बैठे हो क्योंकि हर राज्य से लोग पहुंचे थे हर भाषा को जानने वाले लोग पहुंचे थे यह देखकर भगवान भोलेनाथ भी कहते होंगे कि आज देव दिवाली के अवसर पर पूरा भारत एक हो गया है

AD4A