WhatsApp Channel Link

Jhanvi Kapoor: जाह्नवी कपूर ने गांधी और अंबेडकर पर रखी अपनी राय: फैंस हुए हैरान

जाह्नवी कपूर हाल ही में अपनी फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव अंबेडकर के विचारों पर बात की। उन्होंने दलित समाज, गांधी और अंबेडकर के बीच के विवाद पर अपने विचार साझा किए, जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गए हैं।

फोटो सोर्स सोसल मिदेया

जाह्नवी का इंटरव्यू

जाह्नवी कपूर ने द लल्लनटॉप के साथ एक इंटरव्यू में कहा, “मुझे लगता है कि अंबेडकर और गांधी के बीच डिबेट देखना बहुत दिलचस्प होगा। पूना पैक्ट के पहले क्या बातें हुईं उनके बीच, और उनके बीच बस एक डिबेट कि वे किस चीज के साथ खड़े हैं। अंबेडकर साहब के व्यूज और गांधी साहब के व्यूज कैसे बदलते रहे एक टॉपिक को लेकर। कैसे उन्होंने एक दूसरे को प्रभावित किया।”

गांधी और अंबेडकर के विचार

इंटरव्यू के होस्ट ने बताया कि दलित समाज को लेकर गांधी और अंबेडकर के विचार काफी अलग-अलग थे। पॉलिटिकल साइंस की क्लास में अभी भी इस पर डिबेट होती है। दोनों के विचार काफी अलग थे। इस पर जाह्नवी ने कहा, “हां, उनके विचार काफी अलग थे। मुझे लगता है कि अंबेडकर शुरुआत से ही काफी स्पष्ट और कठोर थे, लेकिन गांधी के विचार विकसित होते रहे। जातिवाद की जो समस्या है हमारे समाज में, उसके बारे में एक थर्ड पर्सन पॉइंट ऑफ व्यू से जानकारी लेना और उसे जीने में बहुत अंतर है।”

AD

 

जाह्नवी की व्यक्तिगत राय

जाह्नवी ने बताया कि उनके स्कूल में कभी जाति को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई। उन्होंने कहा, “मेरे स्कूल में तो नहीं। मेरे घर में भी कभी कास्ट को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई है।”

सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया

जाह्नवी कपूर के इस इंटरव्यू ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी है। फैंस और नेटिज़न्स ने उनकी इस समझ और ज्ञान की तारीफ की है। सोशल मीडिया पर उन्हें ‘ब्यूटी विद ब्रेन’ कहकर सम्मानित किया जा रहा है।

प्रोफेशनल फ्रंट

जाह्नवी कपूर की नई फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ 31 मई को रिलीज होने वाली है। इसमें वे राजकुमार राव के साथ नजर आएंगी। इस फिल्म के डायरेक्टर शरण शर्मा हैं। जाह्नवी के इस इंटरव्यू ने उनके फैंस के बीच उनकी नई पहचान बनाई है।

AD4A