WhatsApp Channel Link

Dev Diwali 2023: काशी में देव दिवाली पर पहुंचेंगे 150 विदेशी डेलीगेसन की टीम।

देव दिवाली के लिए काशी पुरी तरह से सज गया है काशी के सभी घाटों पर विसेस बेओस्था किया गया है जिसे देखने केलिए पूरे भारत से 21 लाख लोग आरहे हैं।

2023 Kashi Dev Diwali को देखने के लिए काशी में लोगो का आना शुरू होगया है काशी के सभी होटल फूल होगया है के वल देव दिवाली देखने केलिए लोगों का भीड़ लगना शुरू हो गया है, प्रधान मंत्री ने भी मन की बात में काशी की देव दिवाली का किया चर्चा , आज काशी के 60 घाटों पर एक साथ आरती होगी यह आरती देखने के लिए भारत के कोने कोने से लोग पहुंच गए हैं।

देव दिवाली में शामिल होंगे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री सीएम योगी साथ में केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, प्रभारी मंत्री जय बीर सिंह समेत कई वीआईपी वाराणसी रेंगे काशी में होने वाली देव दिवाली पर इस बार कही देश भक्ति तो की राम भक्ति की झलक देखेगा ।

काशी में पहली बार 70 देशों का राजदूत प्रतिनुधियो की भी मौजूदगी होगा, वाराणसी शहर में कुल 21 लाख दिया जलाया जाएगा जिसमें से 12 लाख दीप गंगा के सभी 85 घाटों पर जलेगा लगभग 1 लाख दीप गया के गोबर से बने होंगे काशी के 60 गंगा घाटों पर एक साथ आरती होगी 5.30 बजे पर्यटन मंत्री राज घट पर महोत्सव का शुभारंभ लेंगे ।

काशी में देव दिवाली उत्सव की तैयारी पूरी कर लुगाई है आज सोमवार को महा आरती के बाद साहिदो को समानित किया जायेगा।

AD4A