WhatsApp Channel Link

deoria news परिवहन मंत्री ने देवरिया में किए समीक्षा बैठक मीडिया के सवालों का दिए जवाब

जनपद प्रभारी एवं राज्यमंत्री(स्वतंत्र प्रभार) परिवहन विभाग दयाशंकर सिंह ने आज विकास भवन के गांधी सभागार मे विकास कार्यो की समीक्षा के दौरान कहा है कि अधिकारी आपसी तालमेल व टीमभाव के साथ कार्य करते हुए विकास एवं निर्माण कार्यो को समयबद्धता व गुणवत्ता के साथ पूर्ण करायें। साथ ही जो भी जन आंकाक्षी व कल्याणकारी योजनायें संचालित है, उन्हे सभी पात्रों तक बिना किसी भेदभाव के पहुॅचायें। उन्होंने यह भी कहा कि अधिकारी जन प्रतिनिधियों के साथ संवाद को बढायें, इससे फीडबैक प्राप्त होगा और कार्यो के सम्पादन में और भी आसानी होगी।
प्रभारी मंत्री ने समीक्षा के दौरान कहा कि जनपद में विभिन्न क्षेत्रों में उत्साहजनक कार्य हुए है तथा प्रदेश में श्रेष्ठतम रैकिंग भी कई मदो में प्राप्त हुई इसे बनाये रखने के साथ साथ और बेहतर करने की जरुरत है। शिक्षा विभाग को अपने कार्यो में विशेष रुप से ध्यान देने की आवश्यता है। जनप्रतिनिधियों से संवाद बढाने पर बल देते हुए उन्होंने कहा कि इससे सार्थक परिणाम मिलेगा तथा तालमेल व टीमभाव से कार्य करने की जरुरत पर बल दिया। कहा कि इससे कार्यो में और भी बेहतर प्रगति के साथ साथ जनपद को विकास में अग्रणी रखा जा सकेगा। उन्होंने कहा कि शासन व प्रशासन के बीच में कडी के रुप में कार्य करुंगा और जो भी समस्या आयेगी उसका समाधान कराने का प्रयास करुंगा, जिससे कि विकास की गति बनी रहे। उन्होंने चीनी मिल बने, इसके लिए जिलाधिकारी को प्रयास किये जाने को कहा।
परिवहन मंत्री श्री सिंह ने समीक्षा के दौरान देवरिया-पकडी-बरांव मार्ग, देवरिया-बेलडार, पकडी-भलुअनी, एकौना से पचरुखा मार्ग की खराब स्थिति के संबंध में जानकारी की। उन्होंने इन सडको की मरम्मत/निर्माण कार्य को प्राथमिकता के साथ कराये जाने का निर्देश दिया। उन्होने मोहन सेतु के निर्माण कार्य को भी पूर्ण किए जाने का भी निर्देश दिया। भागलपुर पुल बार-बार खराब होने के संबंध में भी समीक्षा में निर्देश दिया कि स्थायी रुप से इसका समाधान ढूढते हुए निर्माण कार्य को कराया जाये, ताकि यह अत्यन्त महत्वपूर्ण पुल खराब न हो, जिससे जन असुविधा न पैदा हो। उन्होंने सभी निर्माण कार्यो को तय समय सीमा अनुसार पूर्ण कराये जाने के निर्देश दिए। कहा कि इसमें किसी भी दशा में कोई भी शिथिलता न हो।
रामपुर कारखाना विधायक सुरेंद्र चौरसिया ने ट्रांसफार्मर के प्रतिस्थापन निर्धारित समय में कराये जाने व धान क्रय से जुडी समस्याओं को भी रखा।
जिलाधिकारी जितेन्द्र प्रताप सिंह ने जनपद की पूरी टीम की ओर से मंत्री जी के प्रति आभार व्यक्त करते हुए सभी अधिकारियों से कहा कि आपसी समन्वय के साथ अच्छा कार्य करें, जहां कहीं भी सुधार की आवश्यकता हो, उस पर विशेष रुप से ध्यान दें। उन्होंने कहा कि मंत्री जी द्वारा प्राप्त मार्ग निर्देशन में मा0 मुख्यमंत्री जी के अपेक्षा अनुरुप पूर्वान्चल के शीर्ष जनपदों में इस जिले को भी बनाये रखने के लिए सभी अधिकारी पूरी निष्ठा व तन्मयता के साथ प्रयास करें। उन्होंने मंत्री जी को आश्वस्त करते हुए कहा कि जो भी दिशा निर्देश प्राप्त हुए है, उसका अक्षरशः पालन कराया जायेगा।
पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने पुलिस विभाग द्वारा कानून व्यवस्था के संबंध में की गयी प्रगतियों की जानकारी रखी।
मुख्य विकास अधिकारी रवींद्र कुमार ने एजेन्डावार कार्य प्रगतियों के विवरण से मंत्री जी को अवगत कराया।
बैठक में भाजपा जिलाध्यक्ष अंतर्यामी सिंह, जितेन्द्र प्रताप राव, सीएमओ डा राजेश झा, डीडीओ रविशंकर राय, डीआईओएस विनोद राय, डीसी मनरेगा बीएस राय, डीएसटीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव, मृत्युंजय चतुर्वेदी, डीपीओ कृष्णकान्त राय, अधीक्षण अभियंता विद्युत जीसी यादव, बीएसए हरिश्चन्द्र नाथ, डीएओ मो0मुजम्मिल, अधिशासी अभियंता एनके जाडिया, ईओ रोहित सिंह सहित विभिन्न विभागों व कार्यदायी संस्थाओं से जुडे के अधिकारी गण आदि उपस्थित रहें।

AD4A