Deoria News: थाना मईल पुलिस ने 48 शीशी अंग्रेजी शराब के साथ 5 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

देवरिया जनपद के थाना मईल पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर कार्रवाई करते हुए एक ऑटो से 48 शीशी अंग्रेजी शराब के साथ पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। यह घटना थाना मईल गेट के सामने हुई जब पुलिस टीम ने वाहन चेकिंग अभियान चलाया था। चेकिंग के दौरान पुलिस को यूपी 53 जेटी 0138 नंबर का ऑटो वाहन संदिग्ध प्रतीत हुआ, जिसे रोक कर तलाशी ली गई। तलाशी के दौरान पीठ पर लटकाए बैग और झोलों में पेपर में लिपटी हुई 48 शीशी रॉयल स्टैग अंग्रेजी शराब बरामद की गई, जिसे बिहार ले जाया जा रहा था।

गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान इस प्रकार हुई:

  1. धर्मेंद्र कुमार पुत्र मनबोध राय निवासी शिकारपुर, थाना भेल्टी, जिला छपरा (बिहार)
  2. सत्येंद्र राय पुत्र चंद्रिका राय निवासी मिठेपुर, थाना गरखा, जिला छपरा (बिहार)
  3. सूरज कुमार पुत्र शत्रुघ्न प्रसाद निवासी मिठेपुर, थाना गरखा, जिला छपरा (बिहार)
  4. गुड्डू कुमार पुत्र मनोज राय निवासी मिठेपुर, थाना गरखा, जिला छपरा (बिहार)
  5. धर्मेंद्र पटेल पुत्र अनिल पटेल निवासी खुखुंदू चौराहा, थाना खुखुंदू, जनपद देवरिया (उत्तर प्रदेश)

पुलिस ने मौके से शराब और ऑटो वाहन को अपने कब्जे में ले लिया है और सभी अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। अभियुक्तों के खिलाफ थाना मईल में संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। पुलिस द्वारा सभी अभियुक्तों के खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस के अनुसार, शराब की तस्करी को लेकर चलाए जा रहे अभियान के तहत यह कार्रवाई की गई है। पुलिस टीम ने सतर्कता दिखाते हुए मुखबिर की सूचना पर त्वरित कार्रवाई की, जिससे शराब की एक बड़ी खेप बिहार ले जाने से पहले ही पकड़ ली गई। यह शराब अवैध तरीके से बिहार पहुंचाई जा रही थी, जहां शराब पर प्रतिबंध है।

इस मामले में पुलिस की इस सफलता से शराब तस्करी के नेटवर्क पर कड़ा प्रहार हुआ है। गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों से पूछताछ जारी है और पुलिस को उम्मीद है कि इस मामले से शराब तस्करी से जुड़े अन्य लिंक भी उजागर होंगे।

AD4A