Badaun News: बदायूं पुलिस को मिली बड़ी सफलता, 1 करोड़ 20 लाख रुपये की स्मैक बरामद

बदायूं जिले की पुलिस ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए अंतरराष्ट्रीय कीमत पर 1 करोड़ 20 लाख रुपये की स्मैक बरामद की है। पुलिस ने इस मामले में दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है, जिनकी पहचान खुर्शीद आलम पुत्र जाने आलम और जाने आलम पुत्र अफसर खान के रूप में हुई है। दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। यह कार्रवाई वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह के नेतृत्व में की गई।

यह घटना बदायूं के थाना अलापुर के ग्राम नैथो की है, जहां पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ लोग स्मैक की तस्करी में शामिल हैं। एसएसपी डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह के निर्देश पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ग्राम नैथो में छापेमारी की और खुर्शीद आलम और अफसर खान को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उनके कब्जे से भारी मात्रा में स्मैक के साथ एक कार भी बरामद की है। यह कार भी तस्करी में इस्तेमाल की जा रही थी।

पुलिस के अनुसार, जब्त की गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 1 करोड़ 20 लाख रुपये है। इस मामले को लेकर पुलिस ने दोनों अभियुक्तों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए अभियुक्त पुराने स्मैक तस्कर हैं और पहले भी इस तरह के अपराधों में शामिल रहे हैं। यह भी संभावना जताई जा रही है कि इनका संबंध अन्य राज्यों के तस्करों से हो सकता है। पुलिस की टीम इस बात की गहराई से जांच कर रही है कि इनका नेटवर्क कहां-कहां तक फैला हुआ है और इनके अन्य साथियों की भी तलाश की जा रही है।

एसएसपी डॉक्टर बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि बदायूं जिले में अपराध और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने जिले में सक्रिय सभी आपराधिक समूहों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ लगातार अभियान चलाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में अपराध और नशीले पदार्थों की तस्करी को किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों का संबंध किसी अंतरराष्ट्रीय तस्करी रैकेट से तो नहीं है।

डॉ. बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि इन आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जिले में नशे के कारोबार पर बड़ा प्रहार किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इस मामले की जांच में अन्य एजेंसियों की मदद भी ली जा रही है ताकि पूरी साजिश का पर्दाफाश किया जा सके। पुलिस अब यह भी पता लगाने की कोशिश कर रही है कि बदायूं में यह स्मैक कहां से आई और इसके वितरण का नेटवर्क किस तरह काम करता है।

इसके अलावा, पुलिस ने यह भी बताया कि इन तस्करों के अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए कई जगहों पर छापेमारी की जा रही है। पुलिस को उम्मीद है कि इस गिरफ्तारी से तस्करी के बड़े नेटवर्क का भंडाफोड़ होगा और अन्य अपराधी भी जल्द ही कानून की गिरफ्त में होंगे।

इस मामले में पुलिस का कहना है कि स्मैक तस्करी का यह नेटवर्क बेहद संगठित है और इसके तार अन्य राज्यों से जुड़े हो सकते हैं। पुलिस फिलहाल गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर रही है ताकि इनके सहयोगियों और नेटवर्क के बारे में ज्यादा से ज्यादा जानकारी हासिल की जा सके।

बदायूं जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी की घटनाएं पहले भी सामने आती रही हैं, लेकिन इस बार की गिरफ्तारी और बरामदगी ने इस समस्या को और गंभीर बना दिया है। पुलिस ने आम जनता से भी अपील की है कि अगर उन्हें किसी भी तरह की संदिग्ध गतिविधियों की जानकारी हो तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें। पुलिस का कहना है कि समाज से नशे और अपराध को खत्म करने के लिए जनता का सहयोग बेहद जरूरी है।

अंत में, बदायूं पुलिस की इस बड़ी सफलता ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि अपराध और अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। पुलिस ने साफ किया है कि बदायूं जिले को अपराध मुक्त बनाने के लिए ऐसे अभियानों को लगातार जारी रखा जाएगा। पुलिस की इस सफलता की स्थानीय लोग भी सराहना कर रहे हैं और उम्मीद कर रहे हैं कि जिले में नशीले पदार्थों की तस्करी पर पूरी तरह से लगाम लगाई जा सकेगी।

AD4A