WhatsApp Channel Link

देवरिया महोत्सव का हुआ समापन जिला अधिकारी ने कही बड़ी बात

देवरिया महोत्सव का हुआ चीनी मिल ग्राउण्ड में 04 फरवरी से चल रहे देवरिया महोत्सव का सोमवार को समापन हो गया। आयोजित समापन समारोह में जनपद के प्रभारी मंत्री एवं परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह मुख्य अतिथि के रुप में शामिल रहे तथा पूर्जन अर्चन के साथ समापन किया गया।

     इस अवसर पर प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि 04 फरवरी से प्रारम्भ हुआ देवरिया महोत्सव आज 12 फरवरी को पूरे वैदिक रीति रिवाजो, मंत्रों उच्चारण व हवन के साथ इसका समापन हुआ है। इस महोत्सव में स्थानीय कलाकारों को अवसर मिला और साथ साथ राष्ट्रीय स्तर के भी कलाकार प्रतिदिन यहां आते रहे एवं यहां के लोगो को मनोरंजन भी हुआ। प्रदेश व केन्द्र सरकार की विकास की योजनायें लोगो को इस महोत्सव के माध्यम से जानकारी दी गयी।

 जनपद देवरिया मे जो विकास हुआ है, उसकी भी एक झलक महोत्सव में दिखाई गयी। महोत्सव में पूरे जनपद के लोग शामिल हुए। यहां के अधिकारियों ने बहुत ही मेहनत करके इस महोत्सव के आयोजन को सफल बनाया। उन्होंने जिलाधिकारी एवं पुलिस अधीक्षक को बधाई देते हुए कहा कि 11 फरवरी को महोत्सव में राम दरबार कार्यक्रम एवं आज समापन के अवसर पर प्रभारी मंत्री के रुप में सम्मिलित होने का सौभाग्य प्राप्त हुआ।उन्होंने सभी अधिकारियों, कर्मचारियों एवं जनपद वासियों को बधाई दी एवं कहा कि अगले साल भी भव्य महोत्सव कराया जायेगा तथा यह एक सप्ताह तक चलने वाले कार्यक्रम बहुत ही अच्छा रहा।


    देवरिया महोत्सव का आगाज 04 फरवरी को को हुआ। महोत्सव में यातायात सुरक्षा, आपदा प्रबंधन, स्वच्छ भारत मिशन के तहत कार्यशाला, किसान सम्मेलन, उज्ज्वला कार्यक्रम सहित अन्य आयोजन हुए। सांस्कृतिक संध्या में कैलाश खेर, अक्षरा सिंह, अनामिका अम्बर देश के सुप्रसिद्ध कलाकारों ने अपने गीतों एवं कविताओं से लोगों का मनोरंजन किया। स्थानीय कलाकारों ने भी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

     समापन समारोह में डीएम अखण्ड प्रताप सिंह ने कहा कि सबके सहयोग से इस भव्य आयोजन को सफल रुप दिया गया है। जिले की सांस्कृतिक पहचान को मजबूत बनाने के लिए सामूहिक प्रयासों से आगे भी ऐसे आयोजन होते रहेंगे। पूजन कार्य आचार्य घनश्यामानंद ओझा के नेतृत्व में नर्वदेश्वर पाण्डेय, ज्योतिषाचार्य शंख बाबा, विकास कुमार पाण्डेय सहित विद्वान ब्राह्मणों ने संपन्न किया।

   कार्यक्रम में पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा, एडीएम प्रशासन गौरव श्रीवास्तव, एडीएम वित्त एवं राजस्व अरुण कुमार राय भाजपा जिलाध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, किच्छा (उत्तराखंड) के पूर्व विधायक राजेश शुक्ला, भाजपा नेता जितेंद्र राव, एआरटीओ आशुतोष शुक्ला, बीएसए शालिनी श्रीवास्तव सहित विभिन्न अधिकारी मौजूद रहे।

AD4A