WhatsApp Channel Link

पश्चिम बंगाल: रंगापानी स्टेशन के पास बड़ा रेल हादसा, मालगाड़ी ने कंचनजंगा एक्सप्रेस को मारी टक्कर

आज सुबह पश्चिम बंगाल में रंगापानी स्टेशन के पास एक बड़ा रेल हादसा हो गया। इस दुर्घटना में खड़ी कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को एक मालगाड़ी ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन की पीछे की तीन बोगियां बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गईं। हादसे के बाद इलाके में हड़कंप मच गया और बचाव कार्य तुरंत शुरू कर दिया गया।

प्रतीकात्मक फोटो बी न्यूज़

हादसे की जानकारी मिलते ही रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी और राहत एवं बचाव टीम मौके पर पहुंच गई। घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है और उन्हें प्राथमिक उपचार दिया जा रहा है। फिलहाल हादसे में किसी के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कई यात्री घायल हुए हैं।

रेलवे अधिकारियों के अनुसार, यह हादसा ट्रेन के खड़े होने के दौरान हुआ। मालगाड़ी के ड्राइवर को समय रहते ट्रेन की उपस्थिति का पता नहीं चल पाया और वह ब्रेक नहीं लगा सका, जिसके चलते यह टक्कर हुई। हादसे के कारणों की जांच की जा रही है और रेलवे ने इस मामले में जांच के आदेश दे दिए हैं।

दुर्घटना के बाद प्रभावित रेलवे ट्रैक को जल्द से जल्द साफ करने और रेल सेवा को सामान्य बनाने के प्रयास किए जा रहे हैं। रेलवे ने यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए हैं और यात्रियों के परिजनों को स्थिति की जानकारी दी जा रही है।

इस घटना ने रेलवे सुरक्षा पर सवाल खड़े कर दिए हैं और यात्रियों में भय का माहौल बना हुआ है। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि सुरक्षा मानकों का पालन किया जा रहा था, फिर भी ऐसी दुर्घटनाएं चिंताजनक हैं और इस दिशा में और अधिक सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

AD4A