Weather update: मौसम विभाग ने दी चेतावनी होगा मूसलाधार बारिश

पहाड़ी क्षेत्र में हो रही बर्फबारी की वजह से मौसम में तेजी से बदलाव हो रहा है मौसम विभाग ने पूर्व चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि हो सकता है बारिश।

आपको बता दें की पहाड़ी क्षेत्र जम्मू कश्मीर हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड में हो रही बर्फबारी की वजह से दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश की मौसम में तेजी से परिवर्तन हो रहा है टेंपरेचर में गिरावट हो रहा है मौसम विभाग पूर्वानुमान है कि बारिश हो सकता है क्योंकि मौसम काफी तेजी से परिवर्तन हो रहा है।

दिल्ली एनसीआर समेत उत्तर प्रदेश की कई जनपदों में बारिश होने की संभावना है दिल्ली से
सटे जनपद नोएडा, कौशांबी, गाजियाबाद बुलंदशहर आगरा मथुरा समेत कई जनपदों बारिश होने की संभावना है क्योंकि मौसम में उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है कभी बादल छा जा रहा है तो कभी तेज धूप हो रहा है जिस वजह से बारिश होने की संभावना बढ़ गई है पूर्वांचल में भी हो सकती है बारिश।

उत्तर प्रदेश में भी बारिश होने की संभावना है आपको बता दें लखनऊ गोरखपुर बनारस कानपुर चित्रकूट इन क्षेत्रों में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है क्योंकि इन क्षेत्रों में भी मौसम काफी तेजी से बदलाव हो रहा है कभी तेज धूप तो कभी छांव जिससे बारिश का माहौल बन रहा है वही मौसम विभाग ने भी पूर्व में चेतावनी दिए की बारिश हो सकता है।

तेज हवा गरज के साथ कई जगहों पर गिर सकता है बिजली

उत्तर प्रदेश में भी तेज हवा और गरज के साथ ओलावृष्टि भी हो सकता है जिसे किसानों को काफी नुकसान होगा क्योंकि गेहूं की फसल कुछ ही दिनों में तैयार होने वाला है अगर तेज हवा बारिश हुई तो किसानों की फसल जमीन डोज हो जाएगी जिससे किसानों को काफी नुकसान होगा पूर्व में हुआ बारिश और हवा की वजह से किसानों का काफी नुकसान हुआ है जिसका भरपाई प्रदेश सरकार कर रही है।

इस समय मौसम में काफी चेंजिंग देखा जा रहा है दिन में तेज धूप तो रात को ठंड लग रही है जिस वजह से लोगों की तबीयत भी खराब हो रही है वहीं अगर तेज बारिश हुई तो लोगों के स्वास्थ्य पर विशेष प्रभाव पड़ेगा क्योंकि कभी ठंडी कभी गर्मी सेहत के लिए अच्छी नहीं है बारिश हुआ तो फायदा कम नुकसान ज्यादा होगा।

AD4A