WhatsApp Channel Link

varanasi news:बनारस में मुर्दा भी लड़ेगा मोदी के खिलाफ चुनाव क्या है पूरा मामला

बनारस लोकसभा सीट से नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव लड़ेंगे जिसको लेकर कई सारे निर्दल त्याशी भी चुनाव लड़ने की घोषणा किए हैं जिसमें बनारस में चर्चा का विषय बन गया है एक व्यक्ति जिसने दावा किया है कि मैं मृत्यु हूं और चुनाव लड़ूंगा में जब तक जीवित नहीं साबित हो जाता तब तक मैं अपनी लड़ाई लडूंगा।

आपको बताते लोकसभा वाराणसी से मुर्दा व्यक्ति भी चुनाव लड़ने के लिए तैयार हो गया है यह आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो लेकिन आपको बता दें कि एक व्यक्ति ऐसा भी है जो 20 साल से अपने आप को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी कार्यालय का चक्कर लगा रहा है लेकिन अपने आप को जिंदा साबित नहीं कर पा रहा है जिस वजह से वह वाराणसी से नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ने की बात कही है।

आपको बता दें कि बनारस के रहने वाला संतोष मूरत सिंह 20 वर्षों से अपने आपको जिंदा साबित करने के लिए अधिकारियों का चक्कर लगा रहा है संतोष मूरत सिंह उत्तर प्रदेश सरकार के दस्तावेज में मृत्यु घोषित कर दिया गया है जो स्वयं को जिंदा साबित करने के लिए वर्षों से कानूनी लड़ाई लड़ रहा है सफलता हाथ नहीं लगने से काफी निराशा है।

संतोष लोकसभा चुनाव में नामांकन भी दाखिल किया है जिस वजह से वह चुनाव लड़कर सोम को जिंदा साबित कर सके संतोष सिंह के द्वारा बताया गया कि वह सरकारी अभिलेख में मृत्यु मृत्यु घोषित कर दिया गया है संतोष सिंह के द्वारा बताया गया कि जब मैं मर गया हूं तो मीडिया से बात कैसे कर रहा हूं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार संतोष मूरत सिंह ने कहा कि पहले भी मैं विधानसभा से लेकर राष्ट्रपति तक की कई चुनाव लड़ चुका हूं और 109 बार जेल जा चुका हूं इसके बावजूद भी सरकारी अभिलेखों में मृत्यु बताया गया है।

संतोष कुमार सिंह ने बताया कि 2003 में जमीन विवाद में उनके चचेरा भाई ने एक हेल्पनामा दायर किया था जिसमें संतोष को लापता बताया गया था इसके बाद कुछ ही दिन बाद उन्हें मृत्यु घोषित कर दिया गया और हलफनामा बनाने वाले ने उन्हें उनकी 13वीं कर 12 एकड़ जमीन हड़प ली तब से वह सरकारी अभिलेखों में मृत्यु घोषित है अपने आप को जिंदा साबित करने के लिए भटक रहा है।

जिसके द्वारा बताया गया कि मैं अपने आप को जिंदा साबित करने के लिए वाराणसी से चुनाव लड़ूंगा।

AD4A