WhatsApp Channel Link

Varanasi news: काशी में तैयार हुआ देसी क्रूज इतना सस्ता की आम आदमी भी इस पर बैठकर देख सकता है गंगा आरती । Varanasi desi cruise

बनारस काशी का नाम सुनते ही लोगों को यह याद आता है घाटों की शहर काशी शहर को भगवान भोलेनाथ के शहर भी कहा जाता है लेकिन यहां पर गंगा आरती प्रसिद्ध है काशी के सभी घाटों पर घूमने के लिए लोग नाव या क्रूज का प्रयोग करते हैं लेकिन बनारस में तैयार हुआ देसी क्रूज अब एकदम सस्ते में घूम आएगा ।

बनारस की गंगा आरती विश्व प्रसिद्ध है गंगा आरती देखने के लिए दुनिया भर से लोग आते हैं और गंगा आरती देखते हैं कुछ लोग गंगा की लहरों में नाव पर बैठकर गंगा आरती का दीदार करते हैं वही दुनिया भर से जो अमीर लोग आते हैं वह महंगी क्रूज मैं बैठकर गंगा आरती देखते हैं और बनारस की घाटों का दीदार करते हैं लेकिन बनारस में तैयार एक देसी क्रूज 8 महीने में तैयार हो गया है जिसका किराया बहुत कम है आम आदमी बैठकर क्रूज का आनंद ले सकता है।

काशी यानी बनारस जहां देश-विदेश के पर्यटक आते रहते हैं यह हमारे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र भी है यहां पर एक क्रूज पहले से ही चलता है जिसका नाम है अलकनंदा इसमें घूमना हर एक व्यक्ति का सपना होता है क्योंकि इसमें लग्जरी व्यवस्था है लेकिन आम आदमी के बजट से काफी दूर है अलकनंदा क्रूज यह शाम के वक्त गंगा आरती और काशी में मौजूद सभी घाटों का दीदार कराता है जब यह निकलता है तो देखने वाले देखते रह जाते हैं ।

लेकिन बनारस में तैयार देसी क्रूज में काफी सारी सुविधाएं होंगे और इसका किराया भी आधी होगी इसमें 120 यात्री गंगा की लहरों पर यात्रा कर पाएंगे बनारस में निर्मित क्रूज में पहले फ्लोर पर AC की व्यवस्था की गई है वहीं दूसरी फ्लोर पर ओपन रहेगा इसमें टॉयलेट की भी व्यवस्था की गई है यह क्रूज गंगा की लहरों पर जब चलेगी तो इसमें बैठने वाले लोगों को खूब आनंद आएगा अलग से देसी मिठास जो बनारस की धरती पर ही इसको निर्मित किया गया है।

काशी में चल रही क्रूज का किराया कितना होगा

बनारस में निर्मित क्रूज का पैकेज पर्यटकों के लिए उपलब्ध है यह सुबह और शाम को काशी की घाटों का दीदार कराएगा सुबह सूर्य के किरण जब काशी की घाटों पर पड़ती है तो ऐसा प्रतीत होता है कि पूरा घाट सोने का बना हुआ है वही शाम को गंगा आरती गंगा के लहरों से देखने पर एक अलग आनंद की उत्पत्ति होती है जो इस क्रूज में आप बैठ कर देख सकते हैं जिसका किराया सुबह के वक्त 450 रुपए देना होगा वही शाम के वक्त गंगा आरती देखने के लिए 550 रुपए देना होगा यह क्रूज आपको अस्सी घाट से लेकर नमो घाट तक सफर कराएगी।

न्यूज़ 18 लोकल की खबर के अनुसार: तैयार हुई क्रूज के बारे में बात करते हुए अज्जू साहनी ने बताया कि वाराणसी में पहले से चल रही अलकनंदा क्रूज से इस देसी क्रूज का किराया आधा है और इसे काशी में ही पूरा तैयारी किया गया है

AD4A