UP Weather News: यूपी में 9 मई का मौसम का हाल आज हो सकती है इन जगहों पर बारिश

उत्तर प्रदेश में गर्मी के बाद मौसम ने अब धीरे-धीरे करवट बदलना शुरू कर दिया है कई जगहों पर मंगलवार को हुई बारिश कई लोगों पर आकाशी बिजली भी गिरी। आज 9 मई को उत्तर प्रदेश में क्या है मौसम का हाल देख ले मात्र 1 मिनट में।

आज यूपी का मौसम की बात करें तो मौसम सुहाना होने वाला है उत्तर प्रदेश के कई जनपदों में आज बारिश हो सकती है जिसको लेकर मौसम विभाग में अलर्ट जारी किया है तेज हवा के बीच बारिश होने की संभावना है खास करके उत्तर प्रदेश की पूर्वी हिस्से में जिसमें गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, महाराजगंज, मऊ, बलिया, गाजीपुर, इन जनपदों में बारिश होने की संभावना है, साथ में तेज हवा के साथ बिजली भी गिर सकती है जिसकी संभावना है।

AD

 

टेंपरेचर की बात करें तो पूर्वांचल क्षेत्र में अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक रहेगी जिससे गर्मी से राहत मिलेगी तेज हवा चलने की संभावना है जिस वजह से आज लोगों को अधिकतम गर्मी नहीं लगेगी न्यूनतम टेंपरेचर की बात करें तो 24 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। मौसम में बदलाव की वजह से सुबह और रात में ठंड का एहसास हो रहा है। मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए बताया है कि जब भी तेज बारिश और हवा एक साथ चल रही हो तो घरों से बाहर नहीं निकले क्योंकि बरसात के समय आकाशी बिजली गिरने की खतरा अधिक रहती है जिस वजह से जनहानि हो सकती है घर से बाहर निकलने से पहले दामिनी ऐप के माध्यम से अवश्य चेक करले की आपके क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने की कितनी संभावना है।

AD4A