Salempur railway station: 15 करोड 12 लाख रुपए के लागत से सलेमपुर रेलवे स्टेशन बनेगा एयरपोर्ट जैसा

Salempur Amrit Bharat railway station: अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत सलेमपुर रेलवे स्टेशन 15 करोड़ 12 लाख रुपए से एयरपोर्ट जैसा बनाया जाएगा आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे ऑनलाइन शिलान्यास।

देवरिया जनपद के तीन रेलवे स्टेशन को अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत सुंदरीकरण और रीडेवलपमेंट किया जाएगा, जिसको लेकर आज तैयारी की जाएगी भटनी और सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर आज विशेष तैयारी की गई है जो ऑनलाइन के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा इसका शिलान्यास किया जाएगा।

सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर जाने वाले यात्रियों को एयरपोर्ट जैसी सुविधा मिलेगी 15 करोड़ 12 लाख रुपए से सलेमपुर रेलवे स्टेशन को सुंदरीकरण आकर्षित बनाया जाएगा जिसका शुभ आरंभ आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों ऑनलाइन के माध्यम से होगा आज सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर विशेष व्यवस्था की गई है सलेमपुर सांसद रवींद्र कुशवाहा, राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम सहित रेलवे के कर्मचारी मौजूद रहेंगे वर्चुअल के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित करेंगे।

सलेमपुर रेलवे स्टेशन पर 15 करोड़ 12 लाख रुपए के लागत से होगा यह कार्य, सर्कुलेटिंग एरिया संपर्क मार्ग पानी की निकासी और यात्रियों की पैदल आने-जाने के लिए पाथवे का निर्माण कराया जाएगा, चार पहिया दो पहिया तीन पहिया वाहनों के लिए पार्किंग के लिए व्यवस्था तथा शौचालय का निर्माण कराया जाएगा, यहां तक स्टेशन भवन के नए पोर्च का निर्माण किया जाएगा, प्लेटफार्म पर सेट विस्तार सरफेस में सुधार प्लेटफार्म में पर लो कॉस्ट पीपी शेड, यात्री प्रतीक्षालय में बेहतर सुविधा किया जाएगा।

सलेमपुर रेलवे स्टेशन को अगले 50 वर्षों में होने वाले आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर बनाया जाएगा पीने के पानी के लिए टंकी की व्यवस्था की जाएगी आरक्षित टिकट अनुरक्षित टिकट काउंटर में सुधार किया जाएगा स्टेशन पर लिफ्ट लाइटिंग हाईमास्ट किया जाएगा, लाइटिंग एवं पंखे की व्यवस्था डिजिटल क्लर्क ऑटो एलाउंसमेंट स्टेशन परिसर के वेटिंग हॉल दिव्यांग अनुकूलित सुविधा आकर्षक के लिए पौधा रोपण किया जाएगा ।

सहित अन्य सुविधा यात्रियों को मिलेगी अंतर्राष्ट्रीय मानको को ध्यान में रखते हुए स्टेशन का जीवन उद्धार किया जा रहा है सलेमपुर रेलवे स्टेशन एयरपोर्ट का शक्ल लेगा।

AD4A