WhatsApp Channel Link

स्वामी विवेकानन्द की 161वीं जयन्ती के अवसर पर सनबीम स्कूल देवरिया में राष्ट्रीय युवा दिवस समारोह आयोजन।

किया गया जिसमें विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया गया इस अवसर पर मुख्य अतिथि श्री रमापति राम त्रिपाठी(माननीय (सांसद देवरिया),विशिष्ट अतिथि डा. सत्यप्रकाश मणि त्रिपाठी(पूर्व विधायक देवरिया सदर), विद्यालय के निदेशक श्री अवनीश मिश्र तथा विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री अरविन्द शुक्ल के द्वारा दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारम्भ किया गया ।

इस अवसर पर अन्य गणमान्य अतिथियों में डा. राधेश्याम शुक्ल जिला संयोजक भा. ज. पा.. अमित कुमार सिंह भा.ज.पा. मंडल मंत्री, अजित कुमार पाण्डेय तथा राहुल कुमार आई. टी. विभाग की भी उपस्थिति रही। कार्यक्रम की शुरुआत यातायात पुलिस निरीक्षक श्री भूपेन्द्र सिंह के द्वारा यातायात के नियमों एवं दुर्घटना से बचने के उपायों का विस्तारपूर्वक वर्णन से किया गया तथा छात्रों को यातायात के लागू हुए नये नियमों के विषय में बताकर उन्हें जागरूक किया गया। तत्पश्चात् छात्राओं द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये गये, जिसमें जननी जन्मभूमिश्च गीत पर मनोहारी नृत्य प्रस्तुत किया गया। कार्यक्रम के अगले चरण में विद्यालय की 12वीं की छात्रा तनिष्ठा अग्रवाल द्वारा मेरा भारत विकसित भारत 2047 पर भाषण प्रस्तुत किया गया।

विद्यालय के कक्षा 10वीं के छात्र रमारमन मिश्र द्वारा राष्ट्रीय युवा दिवस पर सुन्दर काव्य पाठ प्रस्तुत किया गया । कार्यक्रम के अगले चरण में विद्यालय के कक्षा 9वीं के छात्रों चिन्मय दूबे, रुद्रांश पाण्डेय तया अर्नव पाण्डेय द्वारा स्वामी विवेकानन्द का रूप धारण कर उनके प्रेरणादायी विचारों को अभिव्यक्त किया गया। आज के कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी का नासिक महाराष्ट्र में आयोजित युवा दिवस के संबोधन का सजीव प्रसारण रहा। सभी बच्चों ने मुख्य अतिथि सांसद देवरिया श्री रमापति राम त्रिपाठी जी के साथ माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा भारत के युवाओं को अपनी शक्ति पहचानने तथा उनके मार्गदर्शन हेतु दिए गए उद्बोधन को बड़ी उत्सुकता से सुना और उस पर अमल करने का वचन दिया ।कार्यक्रम के अन्त में मुख्य अतिथि ने बच्चों को सम्बोधित करते हुए स्वामी विवेकानन्द जी के मार्ग पर चलते हुए अपनी युवा शक्ति को पहचानने और देश के विकास में अपना अमूल्य योगदान देने का आह्वान किया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानाचार्य ने सभी अतिथियों के प्रति अपना अमूल्य समय निकालकर कार्यक्रम में उपस्थित होने के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया।

AD4A