weather update: UP में मौसम विभाग ने चेतावनी 15 जनवरी तक इन जनपदों में हो सकता है बारिश

मौसम विभाग में चेतावनी जारी करते हुए बताया है कि आने वाले समय में ठंड और भी बढ़ सकता है और गलान भी होगा कुछ जनपदों में बारिश होने की संभावना है।

आपको बता दे इन दिनों उत्तर प्रदेश में लगभग एक हफ्ता से सूर्य देव का दर्शन नहीं हो रहा है वही 12:00 बजे के बाद हल्का सा सूर्य की किरणें दिखाई दे रही है लेकिन ठंड कम नहीं हो रहा है जिस वजह से लोग अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे हैं वहीं ठंड का प्रकोप लगातार बढ़ती जा रही है जिस वजह से लोगों को राहत नहीं मिल रही है वहीं मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि आने वाले समय में बारिश भी हो सकती है।

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर देवरिया कुशीनगर महाराजगंज बस्ती गोंडा मऊ आजमगढ़ बनारस चित्रकूट सहित कई अन्य जनपदों में बारिश होने की संभावना है बारिश होने के बाद ठंड और भी बढ़ जाएगी जिस वजह से लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश में ठंड की वजह से चौक चौराहे पर काफी सन्नाटा दिखाई दे रहा है लोग जरूरी काम पर ही घरों से बाहर निकल रहे हैं नहीं तो लोग अपने घरों में रह रहे हैं वहीं मौसम विभाग के द्वारा यह बताया क्या है कि कई जगहों पर बूंदाबांदी हो सकती है दिन में बादल छाए रहेंगे और पूरे दिन ठंड का प्रकोप रहेगा।

आने वाले बृहस्पतिवार को बारिश होने की संभावना है देवरिया कुशीनगर गोरखपुर मऊ महाराजगंज इन जनपदों में बृहस्पतिवार को बारिश हो सकता है जिसको लेकर चेतावनी जारी किया गया है वही बारिश होने के बाद किसानों को काफी नुकसान होगा क्योंकि आलू का फसल अब तैयार हो गया है बारिश होने से आलू का फसल खेत में ही सड़ने लगेगा जिस वजह से किसानों को काफी नुकसान होगा वही बात की जाए गेहूं की फसल की तो गेहूं की फसल के लिए बारिश अच्छा रहेगा।

ठंड को देखते हुए उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के द्वारा कक्षा 8 से नीचे पढ़ने वाले सभी बोर्ड के बच्चों को छुट्टी दे दी गई है क्योंकि ठंड काफी बढ़ गई है ।

AD4A