देवरिया के सलेमपुर में इस जगह पर बनेगा हाईटेक बस स्टेशन जगह हुआ फाइनल

देवरिया जनपद के सलेमपुर में बस स्टेशन बनाने को लेकर लंबे समय से मांग चली आ रही है बस स्टेशन को कोलेकर कोई बार प्रदर्शन भी हुआ है, अब जगह चिन्हित कर लिया गया है जहां सलेमपुर बस स्टेशन हाईटेक बनेगा।

सलेमपुर से हजारों यात्री प्रतिदिन बस से यात्रा करते हैं लेकिन बस स्टेशन नहीं होने की वजह से ओभर ब्रिज के नीचे हर वक्त ट्रैफिक जाम रहता है क्योंकि जैसे ही आप ओभर ब्रिज से नीचे उतरेंगे वहीं पर बस और प्राइवेट गाड़ी रुक कर सवारी भरते हैं जिस वजह से जाम लगा रहता है हरईया मोड पर चिल चिलाती धूप में पुलिस के जवान होमगार्ड की ड्यूटी लगाई जाती है कि आम जनता को जाम से निजात दिलाई।

जैसे ही सलेमपुर के लोगों को यह पता चला कि अब सलेमपुर में बस स्टेशन बनाने को लेकर जमीन फाइनल हो गई है उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा क्योंकि सलेमपुर में बस स्टेशन बनाने को लेकर कई वर्षों से क्षेत्रीय नेता समाजसेवी और आम जनता मांग कर रही थी सलेमपुर सांसद रविंद्र कुशवाहा और विधायक व राज्य मंत्री के प्रयास से सलेमपुर में जल्द बस स्टेशन बनने वाला है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सलेमपुर में बस स्टैंड बनाने को लेकर तहसीलदार अलका सिंह ने शासन को पत्र भेजा है जिसमें कृषि विभाग और आईटीआई के जमीन को चिन्हित किया गया है। इस जमीन को बस स्टेशन के अनुकूल बताया गया तहसीलदार का पत्र शासन में पहुंचते ही बस स्टेशन की उम्मीद जगी है तहसीलदार प्रशासन के मुताबिक खतौनी में बस स्टेशन का नाम दर्ज होने के बाद भूमि अधिग्रहण किया जाएगा।

सलेमपुर विधायक और राज्य मंत्री विजयलक्ष्मी गौतम की प्रस्ताव के बाद सलेमपुर तहसील प्रशासन बस स्टैंड के लिए जमीन की तलाश कर रही थी जमीन बस स्टेशन के नाम से ट्रांसफर होने के बाद उम्मीद जग जाए गा। की जल्दी बस स्टेशन बनाने का कार्य शुरू हो जाएगा, जिसे सलेमपुर क्षेत्र के विभिन्न गांव के लोगों को देवरिया या अन्य जगहों पर जाने के लिए भटकना नहीं पड़ेगा सीधे बस स्टेशन से वह बस पकड़ कर अपने गंतव्य तक जा सकेंगे।

चिन्हित की गई जमीन नगर पंचायत के राजस्व ग्राम सलाहाबाद की आराजी संख्या 140 रकबा 0.19400 श्रेणी 5-3ड को चिन्हित किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार अन्य कृषि योग बंजारा के अंतर्गत भूमि का स्थलीय निरीक्षण किया गया था कृषि विभाग के कार्यालय जर्जर व अनुउपयोगी स्थिति में पाया गया है वर्तमान में यह वर्तमान में कृषि विभाग बंजरिया गांव में संचालित होता है।

अधिकारियों का कहना है कि उद्योग एवं प्रसारण विभाग की ओर से निर्मित आईटीआई भवन भी जर्जर है और अनुउपयोगी स्थिति में है लगभग 20 से 25 वर्षों से संचालित नहीं है आईटीआई विद्यालय इस समय बांसीपार में संचालित हो रहा है खास बात यह है कि यह जमीन सलेमपुर देवरिया मार्ग से महज 150 मीटर की दूरी पर है जहां लोग को आने-जाने में किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं होगी तहसीलदार अलका सिंह के मुताबिक पत्र जिला अधिकारी को भेजा गया है खतौनी में बस स्टेशन के नाम दर्ज होने के बाद भूमि अधिग्रहण किया जाएगा इसके बाद बस स्टेशन बनने का रास्ता साफ हो जाएगा।

बस स्टेशन बनने के बाद सलेमपुर क्षेत्र के सैकड़ो गांव के लोगों को लाभ होगा और जाम के झाम से लोगों को निजात मिलेगा।

AD4A