Gorakhpur News: 27889 लाख रुपए के लागत से बनेगा गोरखपुर में एक और फोरलेन सड़क

गोरखपुर में एक नई सड़क को फोर लेन बन जाएगी जिसको लेकर प्रस्ताव को शासन से मंजूरी मिल गई है यह सड़क असुरन चौक से लेकर चार फाटक तक बनेगा।

उत्तर प्रदेश सरकार गोरखपुर के खूबसूरत शहर बनाने को लेकर मोटा रकम खर्च कर रही है 278 करोड रुपए से गोरखपुर को एक और नया फोरलेन सड़क मिलने वाला है जिसको लेकर शासन से मंजूरी मिल गई है, शुक्रवार को शासन ने पीडब्ल्यूडी को करीब 2600 मीटर सड़क की प्रस्ताव को प्रशासकीय और वित्तीय मंजूरी दे दी है।

इस सड़क को चौड़ीकरण करने के लिए बीते महीने शासन को पत्र भेजा गया था मोहद्दीपुर असुरन मार्ग को फोरलेन बनाने को लेकर तैयारी शुरू हो गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार इस सड़क को लेकर रेलवे को मुआवजा दिया जाएगा और सड़क के दोनों तरफ नाला डिजाइन सहित अन्य कार्य किए जाएंगे स्वीकृत मिलने के बाद टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

इस सड़क को बन जाने के बाद चार फाटक रोड के जाम से लोगों को राहत मिलेगी खास बात यह है कि महाराजगंज पिपराइच असुरन सहित अन्य जगहों पर जाने जाने वाले लोगों को सुविधा होगी मोहद्दीपुर सड़क के बन जाने से लोगों में जाम की टेंशन नहीं रहेगी।

गोरखपुर में तेजी से बढ़ रहा पापुलेशन गोरखपुर में बिहार सहित आसपास के जनपदों के लोग अब जमीन खरीद कर घर बना रहे हैं जिस वजह से गोरखपुर में तेजी से पापुलेशन बढ़ रहा है आने वाले समय में गोरखपुर को भारी ट्रैफिक समस्या झेलनी पड़ेगी जिसको ध्यान में रखते हुए गोरखपुर के सभी सड़कों को फोरलेन बनाया जा रहा है ।

वही इस सड़क के फोरलेन हो जाने से गोरखपुर के लोगों को काफी राहत मिलेगी अब देखने वाली बात यह होगी कि सीएम सिटी गोरखपुर में कब तक इस सड़क का निर्माण होता है वही गोरखपुर शहर को अब स्मार्ट शहर बनाया जा रहा है जहां दुनिया के पर्यटकों को लुभाने के लिए कई पर्यटक केंद्र बनाए जा रहे हैं।

AD4A