Gorakhpur Loksabha seat: गोरखपुर लोकसभा सीट से बीजेपी ने उम्मीदवार का नाम किया जारी

उत्तर प्रदेश के सबसे महत्वपूर्ण लोकसभा सीट गोरखपुर भारतीय जनता पार्टी के द्वारा उम्मीदवार का लिस्ट जारी कर दिया गया है गोरखपुर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का लोकसभा सीट पर कब्जा रहा है 2024 में भारतीय जनता पार्टी ने उम्मीदवार का नाम जारी कर दिया।

भारतीय जनता पार्टी के द्वारा उत्तर प्रदेश लोकसभा सीट के उम्मीदवारों के नाम जारी किया है साथ ही देश भर के कई राज्यों के लोकसभा सीट के नाम और प्रत्याशियों का नाम जारी कर दिया है कौन से लोकसभा सीट से कौन से प्रत्याशी चुनाव लड़ेंगे लेकिन गोरखपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने एक ऐसे प्रत्याशी को चुना है जो सबके दिलों पर राज करते हैं।

गोरखपुर लोकसभा सीट काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कर्मभूमि रही है गोरखपुर गोरखनाथ मंदिर के मुख्य पुजारी के रूप में रहे योगी आदित्यनाथ गोरखपुर का सांसद भी रह चुके हैं अब वर्तमान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं।

गोरखपुर लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी ने भोजपुरी हिंदी साहित्य कई फिल्मों में काम करने वाले सुपरस्टार रवि किशन को अपना उम्मीदवार घोषित किया है वर्तमान में रवि किशन गोरखपुर के सांसद हैं भारतीय जनता पार्टी ने फिर एक बार रवि किशन पर विश्वास जताया हैं।

लोकसभा 2024 में भी भारतीय जनता पार्टी ने गोरखपुर लोकसभा सीट से रवि किशन को अपना उम्मीदवार बनाया है अब यह फाइनल हो चुका है कि भारतीय जनता पार्टी के द्वारा रवि किशन ही गोरखपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे हालांकि कई लोग भारतीय जनता पार्टी से गोरखपुर लोकसभा सीट से टिकट के लिए दावेदारी किए थे ।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी ने रवि किशन पर ही विश्वास जताई और भारतीय जनता पार्टी के चुनाव समिति के टीम ने रवि किशन के नाम का मोहर लगा दी।

AD4A