farmers UP:उत्तर प्रदेश की किसानों के लिए खुशखबरी खेती की मशीन पर मिलेगा 50% छूट। 14 दिसंबर तक

उत्तर प्रदेश के योगी सरकार और कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के प्रयास से उत्तर प्रदेश के किसानों को खेती करने वाली मशीनों पर 50% सब्सिडी दिया जा रहा है जिसके लिए कुछ नियम तय किए गए हैं।

उत्तर प्रदेश सरकार किसानों पर बोझ कम करने के लिए और काम आसान करने के लिए एक बेहतर योजना लेकर आई है जो किसानों की हित के लिए है 14 दिसंबर तक किसान ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं जिसमें किसानों को खेती करने वाले मशीन पर 50% की छूट मिलेगी ई लॉटरी के जरिए इसका चयन होगा, इन उपकरणों से किसानों को खेत में काम करना काफी सरल और आसान हो जाएगा।

उत्तर प्रदेश के किसान खेती के मशीन का इस तरह से करें अप्लाई।

AD

 

उत्तर प्रदेश के किसानों को उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा खेती के मशीन पर 50% की छूट दिया जा रहा है जिसको लेकर ऑनलाइन किसानों को अप्लाई करना होगा जिसका चयन प्रक्रिया ई लॉटरी के जरिए होगा किसानों को अप्लाई करने के सरकार के द्वारा बताया गया है कि पहले आओ पहले पाओ के तर्ज पर दिया जाएगा ।

ई लॉटरी चुन्नी वाले लाभार्थियों के अलावा 50% तक वेटिंग लिस्ट भी तैयार किया जाएगा सरकार की तरफ से खेती में मशीन के वितरण निर्धारित लक्ष्य को पूरा नहीं होने पर वेटिंग लिस्ट में किसानों को चयन किया जाएगा ।

किसानों को यह मशीन सरकार के द्वारा दिया जाएगा

उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा किसानों को लेजर लैंड लेबर, पोस्ट होल, पोटैटो प्लांटर, कैन कटर प्लांट, थ्रेसर कटर, सुगर रेटूने मैनेजर,हैरो, कल्टीवेटर, पावर स्पेयर, मल्टी क्रोप थ्रेशर, पावर चैफ कटर, रिपर, ब्रस कटर,मिनी रईस मिल, मनि दाल मिल, मिलेट मिल,सोलर ड्रायर, आदि कई सारे मशीन सरकार के द्वारा किसानों को दिया जा रहा है जिसका लिस्ट आप सरकारी वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।

सरकार के द्वारा दिया जा रहा सब्सिडी को पाने के लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा (https://agriculture.up.gov.in)

AD4A