WhatsApp Channel Link

Deoria News: देवरिया में होगा 930 करोड़ का निवेश 5000 लोगों को मिलेगा रोजगार कहां लगेगी फैक्ट्री यह भी जान ले

Deoria Job News: उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा प्रदेश के युवाओं को रोजगार देने के उद्देश्य से कई बड़ी कंपनियों को उत्तर प्रदेश में अपनी फैक्ट्री लगाने के लिए न्योता दिया गया है एक तरफ उत्तर प्रदेश की युवा अन्य प्रदेशों में जाकर मेहनत मजदूरी करते हैं इस पलायन को रोकने के लिए प्रदेश सरकार प्रयास कर रही है कि प्रदेश की युवा अन्य प्रदेश में जाकर रोजगार न करें जिसको ध्यान में रखते हुए देवरिया जनपद में 930 करोड़ रुपए का निवेश करने का योजना बनाई गई है।

देवरिया जनपद में 930 करोड रुपए निवेश किए जाएंगे विभिन्न क्षेत्रों में उद्यमी अपना उद्योग लगाएंगे जिससे देवरिया जनपद के 5000 के आसपास युवाओं को रोजगार मिलेगा वही इसकी जानकारी देते हुए,उपायुक्त उद्योग खुशबू सिंह ने बताया है कि 19 फरवरी को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी 4.0 का आयोजन जिला पंचायत सभागार में किया जा रहा है।

जिले में 930 करोड़ का निवेश जी०बी०सी० के लिए तैयार है। इसका मतलब है कि इनसे जुड़े उद्यमियों ने भूमि आदि से जुड़ी औपचारिकताओं को पूर्ण कर लिया है। इनमें से कई उद्योग स्थापित भी हो चुके है जिससे जनपद के अधिक लोगो को रोजगार मिलेगा। उन्होंने बताया है कि इससे लगभग पांच हजार लोगों को रोजगार मिलेगा। जिले में निवेश के लिए हस्ताक्षर किये गये एम०ओ०यू० धरातल पर लाये जा रहे है।

उपायुक्त उद्योग ने बताया है कि जनपद में कई निवेश रूपये 10 करोड़ से उपर के है जैसे कि श्री शक्ति एसोसिएट्स, उत्कर्ष फीड, माँ दुगाँ फ्लोर मिल, स्वास्तिक कन्स्ट्रक्शन, गणपति साल्वेन्ट उद्योग, वन्शी फुड, श्याम बेवरेजेज आदि सम्मिलित है।जनपद देवरिया में कुल 313 एम०ओ०यू० अलग-अलग विभागों द्वारा हस्ताक्षरित किये गये है जैसे कि एम०एस०एम०ई०, पशुपालन, सहकारिता, मत्स्य पालन, टेक्निकल एजुकेशन, टुरिज्म, मेडिकल एजुकेशन, उद्यान इत्यादि है |

AD4A