Deoria News: सलेमपुर की राखी मणि त्रिपाठी बनी 12वीं की जिला टॉपर घर में खुशी की माहौल

सीआईएससीई बोर्ड के 12वीं परीक्षा में सलेमपुर की राखी मणि त्रिपाठी ने 94% अंक हासिल कर जिला में किया टॉप इसके बाद घर में खुशी का माहौल है राखी को पूरा परिवार मिठाई खिलाकर दी बधाई, समीरा खातून 92.75% अंक लिया कर प्राप्त की जिले में दूसरा स्थान ज्योति सिंह 92. 50 परसेंट अंक लाकर प्राप्त की जिले में तीसरा स्थान।

दसवीं की छात्रा एंजेल वर्मा ने 96.6 परसेंट अंक प्राप्त कर स्कूल टॉप किया जिले में 12वीं में पहला स्थान प्राप्त करने वाली मझौली राज्य के शंकरपुर गांव की रहने वाली राखी मणि त्रिपाठी के पिता मणि त्रिपाठी फुलवरिया चौराहे पर कोल्ड ड्रिंक के होलसेलर है जिनकी माता सीमा गृहणी है, अंक परिमाण आने के बाद परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा सभी ने राखी के माता-पिता को मिठाई खिलाकर बधाई दिया इस दौरान पूरी गांव में खुशी का माहौल देखा गया।

राखी मणि त्रिपाठी ने कहा सपना है कि मैं देश की सेवा करूं इसी वजह से वह चाहती है कि मेडिकल सर्विसेज में जाकर देश की सेवा करूं। राखी से पूछा गया कि आपने कितनी पढ़ाई में मेहनत कर के अंक प्राप्त किया है उनके द्वारा बताया गया कि स्कूल के अलावा नियमित रूप से चार घंटा घर पर पढ़ाई करती थी राखी वर्तमान समय में प्रयागराज में रहकर नीट की तैयारी कर रही है।

91.75% के साथ दृष्टि बरनवाल चौथ स्थान 90.5 प्रतिशत अंक के साथ दिव्या तिवारी ने पांचवा स्थान हासिल किया वहीं 10वीं में लिटिल फ्लावर स्कूल सलेमपुर की एंजेल वर्मा ने 96.6 प्रतिशत पाकर और स्कूल टॉप किया जबकि सात्विक बरनवाल 94. 8 प्रतिशत संध्या गुप्ता 94.6% अंक प्राप्त किया। इस दौरान छात्रों की सफल के बाद स्कूल के प्रबंधक के द्वारा विद्यार्थियों को मिठाई खिलाकर बधाई दी गई प्रधानाचार्य ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में मेहनत करेंगे तो आप सफल अवश्य होंगे जिसका नतीजा रहा है कि आज हमारे स्कूल के छात्र मेहनत के बल पर सफल हुए हैं।

AD4A