WhatsApp Channel Link

Deoria News: गौरीबाजार पुलिस की बड़ी कार्रवाई: अवैध हथियारों के साथ दो अभियुक्त गिरफ्तार

देवरिया जिले के थाना गौरीबाजार पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध हथियारों के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस घटना से क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस की सक्रियता और बढ़ती सतर्कता का उदाहरण प्रस्तुत हुआ है।

घटना का विवरण

गौरीबाजार थाना के प्रभारी निरीक्षक धर्मेन्द्र सिंह ने अपनी टीम के साथ क्षेत्र में वाहन चेकिंग का अभियान चला रखा था। इस दौरान, जब पुलिस टीम ग्राम जमुना मोड़ के पास चेकिंग कर रही थी, तो एक मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्तियों ने पुलिस को देख कर भागने का प्रयास किया। उनकी संदिग्ध गतिविधियों को देख पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और उनका पीछा करना शुरू कर दिया।

पुलिस पर फायरिंग, अभियुक्त गिरफ्तार

पुलिस टीम द्वारा पीछा किए जाने पर इन संदिग्ध व्यक्तियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी। हालांकि, पुलिस की सतर्कता और घेराबंदी के चलते उन्हें भागने का मौका नहीं मिला और पुलिस ने दोनों आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा। पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम क्रमशः सोनू चौधरी और सुशील चौधरी बताया। दोनों आरोपी गोरखपुर जिले के बांसगांव थाना क्षेत्र के धुंसुना गांव के निवासी हैं।

बरामदगी का विवरण

पुलिस ने आरोपियों के पास से भारी मात्रा में अवैध हथियार और गोलियां बरामद की हैं। इनमें एक देशी पिस्टल 0.32 बोर, 03 जिन्दा कारतूस 0.32 बोर, एक देशी तमन्चा 315 बोर, एक जिन्दा कारतूस 315 बोर, एक खोखा कारतूस 315 बोर, और एक मोटरसाइकिल (अपाची नं0 UP53 EM 9695) शामिल हैं।

पुलिस की सख्त कार्यवाही

गौरीबाजार पुलिस ने तत्परता से बरामद हथियारों और वाहन को कब्जे में लेते हुए आरोपियों के खिलाफ सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। पुलिस द्वारा कानूनी प्रक्रिया पूरी कर आरोपियों को न्यायालय में पेश किया जाएगा, जहां से उन्हें जेल भेजे जाने की संभावना है।

पुलिस की इस कार्रवाई से जहां क्षेत्र में अपराधियों के बीच खौफ का माहौल बना है, वहीं आम जनता में सुरक्षा की भावना भी मजबूत हुई है। पुलिस द्वारा निरंतर की जा रही ऐसी कार्यवाहियों से अपराधियों के मनोबल पर अंकुश लगेगा और क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनी रहेगी।

पुलिस की अपील

इस घटना के बाद, पुलिस ने जनता से अपील की है कि यदि उन्हें अपने क्षेत्र में किसी भी प्रकार की संदिग्ध गतिविधि नजर आती है, तो वे तुरंत पुलिस को सूचित करें। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, क्षेत्र की जनता अपने आस-पास के संदिग्ध व्यक्तियों और गतिविधियों पर नजर रखें और किसी भी प्रकार की जानकारी तुरंत पुलिस को दें। इस तरह की सतर्कता से अपराधों पर अंकुश लगाने में मदद मिलेगी।

निष्कर्ष

गौरीबाजार पुलिस की इस सफल कार्रवाई ने एक बार फिर साबित कर दिया है कि कानून व्यवस्था को बनाए रखने में पुलिस पूरी तरह से तत्पर और सक्षम है। अवैध हथियारों के साथ पकड़े गए इन अपराधियों की गिरफ्तारी से क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था पर पुलिस की मजबूत पकड़ की पुष्टि होती है। जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए पुलिस विभाग पूरी तत्परता से काम कर रहा है, जिससे अपराधियों के मंसूबों पर पानी फिरता नजर आ रहा है।

गौरीबाजार पुलिस द्वारा की गई इस कार्रवाई की सराहना करते हुए क्षेत्र के लोगों ने पुलिस प्रशासन पर अपना विश्वास और अधिक मजबूत किया है। पुलिस की सक्रियता और तत्परता से अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने का यह अभियान निश्चित ही अन्य अपराधियों के लिए एक कड़ा संदेश है।

AD4A