Deoria News: मदरसा बोर्ड परीक्षा में देवरिया की छात्राओं का शानदार प्रदर्शन

देवरिया। मदरसा शिक्षा परिषद द्वारा बृहस्पतिवार को जारी परिणाम में देवरिया जनपद की छात्राओं ने उत्कृष्ट प्रदर्शन कर जिले को गौरवान्वित किया है। सेकेंडरी परीक्षा के परिणामों में प्रदेश के टॉप टेन में जिले की आठ छात्राओं ने स्थान प्राप्त किया है। मदरसा पाकीज़ा निस्वा भेली पट्टी की छात्रा अफीफा खातून ने प्रदेश में दूसरा स्थान हासिल किया है।

मदरसा शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश में सेकेंडरी, सीनियर सेकेंडरी, कामिल और फाजिल स्तर की पढ़ाई कराती है। परिषद की परीक्षाएं फरवरी माह में आयोजित की गई थीं और उनके परिणाम अब घोषित किए गए हैं। इस बार के परिणामों में देवरिया जिले की छात्राओं ने दमदार प्रदर्शन कर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। मदरसा बोर्ड अध्यक्ष इफ्तिखार अहमद ने जानकारी दी कि प्रदेश के टॉप टेन में जिले की आठ छात्राओं ने जगह बनाई है।

टॉप टेन में जिले की छात्राओं की उपलब्धियां:

  1. अफीफा खातून (दूसरा स्थान) – मदरसा पाकीज़ा निस्वा भेली पट्टी
  2. लाडली खातून (तीसरा स्थान)
  3. अलीना (चौथा स्थान)
  4. अफनान (पांचवां स्थान)
  5. फातिमा (सातवां स्थान)
  6. नाजिया (आठवां स्थान)
  7. नूर अफसा खातून (नौवां स्थान)
  8. शाहीन फातिमा (दसवां स्थान)

इन शानदार परिणामों पर जिले के अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय और मदरसा संचालकों ने खुशी जताई है। उन्होंने छात्राओं की मेहनत और समर्पण की सराहना की है। मदरसा संचालक सादिक अली, शमशाद अहमद, वजीर अहमद, एहसानुल्लाह सिद्दीकी और मो. इरफान खान ने भी बधाई दी है।

पाकीज़ा निस्वा की पांच छात्राओं का विशेष प्रदर्शन:

रामपुर कारखाना के भेलीपट्टी स्थित मदरसा पाकीज़ा निस्वा की पांच छात्राओं ने प्रदेश के टॉप टेन में स्थान हासिल किया है। सचिव शमशाद अहमद ने बताया कि मदरसा बोर्ड का इस साल का परिणाम पिछले वर्ष के मुकाबले बेहतर रहा है। टॉप-10 में जगह बनाने वाली पांच में से चार छात्राएं छात्रावास में रहकर पढ़ाई करती थीं, जबकि एक छात्रा ने घर से आकर पढ़ाई पूरी की।

प्रधानाचार्य रुबीना खातून, आलीमा सुल्ताना परवीन, तमन्ना नूरी और अर्शी ने इस परिणाम पर प्रसन्नता व्यक्त की है और उम्मीद जताई है कि आगामी वर्षों में भी छात्राएं इसी तरह उत्कृष्ट प्रदर्शन करती रहेंगी।

इस प्रकार, देवरिया जनपद की छात्राओं ने मदरसा बोर्ड परीक्षा में अपनी कड़ी मेहनत और समर्पण से जिले का नाम रोशन किया है। यह उपलब्धि न केवल उनके परिवारों के लिए गर्व का विषय है, बल्कि पूरे जिले के लिए प्रेरणादायक है।

AD4A