देवरिया फतेहपुर नरसंहार: जेल में बंद एक नामजद आरोपी की हुई मौत घर में मची चीख पुकार

Deoria news: 2023 में उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा नरसंहार रहा देवरिया जनपद के फतेहपुर गांव में सामूहिक हत्या में जिस में एक नामजद आरोपी की जेल में हुई मौत घर में मची चीख पुकार।

2 अक्टूबर को देवरिया जनपद के फतेहपुर गांव के लेहडा टोला में सुबह नरसंहार से पूरा जिला ही नहीं उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री भी घटना के बारे में जानकर परेशान हो गए और मौके पर उत्तर प्रदेश पुलिस डीजीपी को भी जाना पड़ा था उस मामले में एक आरोपी की जेल में ही मौत हो गई है इसके बाद फिर एक बार फतेहपुर गांव में चीख पुकार मच गई है अभी भी फतेहपुर गांव में सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात रहती है।

फतेहपुर हत्याकांड में इस आरोपी की हुई मौत

देवरिया फतेहपुर नरसंहार हत्याकांड में नामजद आरोपी अमरनाथ तिवारी की शनिवार को देर शाम जेल में ही मौत हो गई जेल के सिपाही मेडिकल कॉलेज लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया, मौत की खबर मिलते ही परिजन में चीख पुकार मच गई जैसे ही खबर गांव में पहुंची फिर एक बार गांव में सन्नाटा छा गया लोगों को वह मंजर याद आने लगा जब एक साथ छह लोगों की शव अपने आंखों से देखा।

जहां एक ही परिवार के पांच लोगों की हत्या हो गई थीं हत्या के बाद पूरा उत्तर प्रदेश पुलिस महकमा घटना से चिंतित हो गया था, जमीनी विवाद पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में जमीनी विवाद जल्द निस्तारण का आदेश भी आ गया , मीडिया रिपोर्ट के अनुसार प्रेम यादव की हत्या के बाद प्रतिशोध में पांच लोगों की हत्या हुई थी।

इस मामले में अमरनाथ तिवारी 62 वर्ष और उनके बेटे पवन तिवारी भी नामजद है वह नवंबर माह में न्यायालय में हाजिर हो गए थे जहां से जेल भेज दिया गया था अमरनाथ की जमानत की अर्जी दाखिल की गई थी शनिवार को सुनवाई थी लेकिन टल गई अब पांच को सुनवाई की तिथि तय की गई थी इसी बीच शाम को अचानक तबियत बिगड़ गई जेल के ही सिपाही मेडिकल कॉलेज की इमरजेंसी लेकर पहुंचे जहां डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया सूचना मिलने पर परिजन अस्पताल पहुंचे परिजन जेल प्रशासन पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगा रहे थे।

मिली जानकारी के अनुसार अमरनाथ तिवारी को शाम 7 बजे के आस पास सीने में अचानक दर्द की शिकायत थी उन्हें जेल के अस्पताल में ले जाया गया हालत गंभीर देख मेडिकल कॉलेज भेजा गया जहां डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया।

AD4A