WhatsApp Channel Link

Deoria exit poll: देवरिया लोकसभा सीट: एग्जिट पोल के अनुसार शशांक मणि त्रिपाठी की विजय संभावित, युवाओं में रोजगार को लेकर नाराज़गी

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े सामने आए हैं, जिसमें देवरिया लोकसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी शशांक मणि त्रिपाठी की विजय संभावित है। विभिन्न सर्वेक्षणों और स्थानीय स्रोतों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, अधिकतर मतदाताओं ने बीजेपी को वोट देने की बात कही है, जिससे शशांक मणि त्रिपाठी की जीत की संभावना प्रबल हो गई है।

प्रत्याशियों की स्थिति

  1. शशांक मणि त्रिपाठी (बीजेपी): एग्जिट पोल के अनुसार, शशांक मणि त्रिपाठी को देवरिया लोकसभा सीट से विजय हासिल होने की संभावना है। केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं ने भारी संख्या में बीजेपी को वोट किया है।
  2. अखिलेश प्रताप सिंह (गठबंधन): गठबंधन के प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह दूसरे नंबर पर रह सकते हैं। हालांकि, स्थानीय स्तर पर उनका प्रचार-प्रसार काफी जोरदार रहा, लेकिन एग्जिट पोल के अनुसार, वे अपेक्षित समर्थन पाने में असफल रहे हैं।
  3. संदेश (बहुजन समाज पार्टी): तीसरे नंबर पर बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी संदेश बन सकते हैं। उनके पक्ष में भी कुछ वोट पड़े हैं, लेकिन वे विजय हासिल करने की दौड़ में पीछे रह गए हैं।

मतदाताओं का समर्थन

एग्जिट पोल के अनुसार, बीजेपी के शशांक मणि त्रिपाठी को सभी आयु वर्ग के मतदाताओं का व्यापक समर्थन मिला है। युवा मतदाताओं के साथ-साथ बुजुर्गों और महिलाओं ने भी बीजेपी के पक्ष में मतदान किया है।

रोजगार के मुद्दे पर नाराज़गी

हालांकि, इस बार का चुनाव कुछ युवाओं ने रोजगार के मुद्दे पर भी बीजेपी से नाराज़गी जाहिर की है। युवाओं में रोजगार की कमी को लेकर असंतोष देखा गया है, लेकिन इसके बावजूद, बड़ी संख्या में मतदाताओं ने बीजेपी को ही अपना समर्थन दिया है।

अखिलेश प्रताप सिंह की चुनौती

कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश प्रताप सिंह को इस चुनाव में हार का सामना करना पड़ सकता है। लोकसभा चुनाव में बीजेपी के प्रत्याशी की छवि और केंद्र के नेतृत्व में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों को ध्यान में रखते हुए मतदाताओं ने अपना निर्णय लिया है।

अंतिम परिणाम की प्रतीक्षा

हालांकि, जमीनी स्तर पर अधिकतर शोर अखिलेश प्रताप सिंह का दिखाई दे रहा है। हकीकत का पता 4 तारीख को मतगणना के बाद ही चलेगा। तब यह स्पष्ट हो पाएगा कि देवरिया लोकसभा सीट पर किस प्रत्याशी को जीत हासिल होगी।

देवरिया लोकसभा सीट पर हुए मतदान के बाद एग्जिट पोल के आंकड़े बीजेपी के शशांक मणि त्रिपाठी की बड़ी जीत की ओर इशारा कर रहे हैं। यदि एग्जिट पोल के अनुमान सही साबित होते हैं, तो बीजेपी एक बार फिर इस महत्वपूर्ण सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब होगी। अब सभी की नजरें अंतिम परिणामों पर टिकी हैं, जो यह तय करेंगे कि इस बार देवरिया लोकसभा सीट पर किसका कब्जा होगा।

AD4A