देवरिया फतेहपुर कांड में प्रेम यादव के घर पर चलेगा बुलडोजर डीएम कोर्ट से झटका

उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित सामूहिक हत्या जिसमे एक ही दिन 6 लोगों की निर्मम हत्या हुई थी 2 अक्टूबर की सुबह गांधी जयंती मनाने की तैयारी में थे सभी अधिकारी तभी एक ऐसी खबर आई जिस ने पूरे उत्तर प्रदेश को झकझोर कर रख दिया जमीनी विवाद में 20 मिनट में 6 लोगों की हत्या हो गई जिस के बाद मृतक प्रेम यादव के घर का पैमाइश की गई जहां घर अवैध और सरकारी जमीन में बना मिला जिसके बाद रुद्रपुर तहसील कोर्ट के द्वारा भी बेदखली का आदेश जारी हुआ इस मामले में सुनवाई करते हुए। देवरिया डीएम कोर्ट ने रुद्रपुर तहसीलदार के आदेश को बरकरार रखा है।

2023 का सबसे ज्यादा मीडिया कवरेज में रहा फतेहपुर गांव लेहडा टोला जहां पर छह लोगों की हत्या हुई थी जिसमें प्रेम यादव की हत्या के बाद प्रेम यादव के पक्ष से लोग पहुंचे और सत्य प्रकाश दुबे के परिवार को तहस-नहस कर दिए जिसमें सत्य प्रकाश दुबे उनकी पत्नी किरण, बेटी सलोनी,नंदिनी, बेटा गांधी, की हत्या कर दी गई जिस के बात पूरे प्रदेश में हलचल मच गई उत्तर प्रदेश की लॉयन ऑर्डर को भी देवरिया आना पड़ा इस मामले में डीएम कोर्ट ने आदेश सुना दिया है।

30 दिसंबर को जिला अधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने अपने फैसला सुनाया कहा कि तहसीलदार न्यायालय के आदेश में हस्तक्षेप किया जाना अनुचित व विधि की मंशा के विपरीत है। इसीलिए अपील खारिज की जाती है।

आपको बता दे की देवरिया जनपद की फतेहपुर सामूहिक नरसंहार की घटना जमीनी विवाद से जुड़ी हुई थी जमीन विवाद को लेकर मात्र 20 मिनट में 6 लोगों की हत्या हो गई थी अब कोर्ट व तहसील का क्या है फैसला यह भी जान ले।

आपको बता दे की देवरिया जनपद के रुद्रपुर तहसील कोर्ट के द्वारा प्रेम यादव की मकान को अवैध और सरकारी जमीन पर बताया गया तहसील कोट के फैसले के विरुद्ध में आरोपी पक्ष के लोगों ने प्रयागराज हाई कोर्ट पहुचे हाई कोर्ट से आदेश जारी हुआ की इस मामले में जिलाधिकारी देवरिया को तीन महीने के भीतर सुनवाई पूरी करके फैसला सुनाना है सोमवार को सुनवाई के दौरान डीएम देवरिया ने रुद्रपुर तहसील न्यायालय के फैसले को बरकरार रख ते हुए आरोपी पक्ष की अपील को खारिज कर दिया निर्माण गिराने का निर्देश दिया।

जिसकी बाद अब देवरिया फतेहपुर कांड फिर एक बार चर्चा में आ गया है अब देखने वाली बात यह होगी कि आने वाले समय में प्रशासन की द्वारा क्या कदम उठाया जाता है।

AD4A