WhatsApp Channel Link

Ayodhya ramghat railway station: अयोध्या राम मंदिर के रेलवे स्टेशन पैदल 5 मिनट में पहुंच जाएंगे मंदिर

अयोध्या राम मंदिर लगभग बनकर तैयार हो गया है वहीं 22 जनवरी को मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा किया जाएगा इसके बाद श्रद्धालु पूजा पाठ कर सकेंगे वहीं श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए एक नया रेलवे स्टेशन रेलवे के द्वारा बनाया गया है जो राम मंदिर की बेहद करीब है रेलवे स्टेशन से उतरने के 5 मिनट के अंदर आप राम मंदिर पहुंच जाएंगे।

आपको बता दे उत्तर प्रदेश के अयोध्या जनपद लगातार बदलता जा रहे अयोध्या में विकास कार्य काफी तेजी से किया जा रहा है वही राम मंदिर के शुभ आरंभ से पहले अयोध्या में लाखों लोग पहुंच रहे हैं अयोध्या के तरफ बस ट्रेन हवाई जहाज जा रही हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो अयोध्या पैदल ही पहुंच रहे हैं सभी भक्तों के सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए अयोध्या में विशेष तैयारी की गई है अपने वाले रेल यात्रियों को लेकर रेलवे ने बड़ी सुविधा दे दी है।

अयोध्या राम मंदिर से 5 मिनट की दूरी पर बना रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है रेलवे स्टेशन आधुनिक सुविधाओं से लैस है खास बात यह है कि रेलवे स्टेशन मेट्रो रेलवे स्टेशन की तर्ज पर बनाया गया है देखने में खूबसूरत लग रहा है।

रामघाट रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य अभी चल रहा है अभी रेलवे स्टेशन पर मंत्र एक प्लेटफार्म बना हुआ है अभी यह जानकारी नहीं हो पाई है कि रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन पर कौन-कौन सी ट्रेन की ठहराव होगा लेकिन रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन के चालू हो जाने से अयोध्या दर्शन करने जाने वाले लोगों के लिए काफी सुविधा होगी ट्रेन से उतरने के बाद 5 मिनट में राम मंदिर पहुंच जाएंगे।

अयोध्या हाल्ट रेलवे स्टेशन से नया घाट जाने के लिए भी आप ई रिक्शा कर सकते हैं पैदल भी जा सकते हैं क्योंकि पैदल जाने में आपको मात्र 5 से 10 मिनट लगेंगे वही यह रेलवे स्टेशन बनकर तैयार हो गया है अनुमान यह लगाया जा रहा है कि सभी पैसेंजर ट्रेनों का रामघाट हाल्ट रेलवे स्टेशन पर ठहराव होगा।

रेल प्रशासन के द्वारा अयोध्या में दर्शन करने आने वाले श्रद्धालुओं को बड़ी सौगात दी गई है वहीं अयोध्या में एक तरफ एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है जहां से मुंबई दिल्ली अहमदाबाद के लिए फ्लाइट चालू हो गए हैं वहीं दूसरी तरफ अयोध्या से होकर नेशनल हाईवे जाती है जहां बस या अन्य माध्यम से आप पहुंच सकते हैं ।

22 जनवरी से पहले अयोध्या में जाने वाले लोगों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है वही अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा से पहले पूरे देश भर में काफी उत्साह है देश भर से लोग राम मंदिर में लगने वाले सामान लेकर पहुंच रहे हैं, सीता माता की नगरी जनकपुर, सीतामढ़ी से गिरहस्ती की समान भी अयोध्या पहुंच रहा है वहीं गुजरात से दुनिया का सबसे बड़ा अगरबत्ती अयोध्या पहुंच चुका है।

AD4A