Ayodhya Darshan: इस तरीके से गोरखपुर देवरिया के लोग मात्र ₹300 में अयोध्या से दर्शन कर घर आ सकते हैं

गोरखपुर और देवरिया कुशीनगर बस्ती इन जनपद के लोगों के लिए अयोध्या जाना एकदम सस्ता है 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होना है कुछ लोग पैसे की वजह से अयोध्या नहीं जा रहे हैं लेकिन गोरखपुर देवरिया के लोगों के लिए एक ऐसा तरीका है जिसमें मात्र ₹300 खर्च कर अयोध्या से आ सकते हैं घूम कर घर ।

अयोध्या राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होना है उससे पहले राम मंदिर देखने वाले लोगों की जनसंख्या लगातार बढ़ती जा रही है वही अयोध्या में भारी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं लेकिन गोरखपुर देवरिया कुशीनगर के लोगों के लिए एक ऐसा तरीका है जिससे वह मात्र ₹300 में रामलला के दर्शन कर घर वापस आ सकते हैं बेहद कम खर्च लगेगा।

अगर आप देवरिया जनपद से हैं तो आपको सुबह भटनी अयोध्या पैसेंजर पर टिकट लेकर बैठ जाना है जो भटनी से अयोध्या के बीच में मात्र ₹90 की टिकट लेकर आप अयोध्या पहुंच सकते हैं अयोध्या जाने का खर्च मात्र ₹90 देवरिया जनपद के लोगों को देना पड़ेगा गोरखपुर के लोगों को इससे भी कम देना पड़ेगा वह अपनी टिकट काउंटर से जान सकते हैं कि गोरखपुर से अयोध्या की कितनी कीमत है।

भटनी अयोध्या पैसेंजर सुबह भटनी से 4:55 पर अयोध्या के लिए प्रस्थान करती है और दोपहर 1:00 बजे तक आयोध्या पहुंच जाती है जो 90 रुपए में आप मात्रा गोरखपुर देवरिया से अयोध्या पहुंचेंगे वहां से आप रामघाट रेलवे स्टेशन से उतरकर 1 किलोमीटर की दूरी पर राम मंदिर है वहां पहुंचकर पैदल ही दर्शन कर सकते हैं दर्शन करने के उपरांत आप फिर वापस रामघाट रेलवे स्टेशन पर पैदल आकर गोरखपुर देवरिया के लिए ट्रेन पकड़ सकते हैं।

आपको कोई खर्च नहीं देना पड़ेगा मंदिर में दर्शन करना निशुल्क है अगर आप ई रिक्शा से जाते हैं तो ₹10 में आप ई रिक्शा से नया घाट तक पहुंचेंगे यहां से आपको फिर ई रिक्शा₹10 में राम मंदिर तक ले जाकर छोड़ देगा मात्र 110 रुपए में आप राम मंदिर तक पहुंच गए वापसी के समय भी आपका 110 रुपए खर्च होगा।

अगर आप खाने पीने वक्त प्रसाद खरीदने में 80 से 90 रुपए खर्च करेंगे तो आपका टोटल खर्च ₹300 के आसपास होगा और आप आसानी से अपने घर ₹300 में दर्शन कर पहुंच जाएंगे अयोध्या भटनी पैसेंजर चलने से इन क्षेत्र के लोगों को काफी फायदा हो रहा है क्योंकि अब कम खर्चे में अयोध्या मंदिर रामलला की दर्शन कर सकेंगे।

अगर आप अयोध्या में एक रात रुकना चाहते हैं तो आपको ₹200 से लेकर ₹500 और खर्च करना पड़ेगा क्योंकि अयोध्या में ₹200 से लेकर ₹500 तक कम कीमत में आपको एक रात के लिए रूम मिल जाएगा जहां आप आराम से रात्रि विश्राम कर सकते हैं फिर सुबह आप सरयू नदी में स्नान कर।

अयोध्या में अन्य मंदिरों में पहुंचकर दर्शन पूजा कर सकते हैं फिर आप 1:00 बजे से पहले रामघाट रेलवे स्टेशन पर पहुंचकर मात्र ₹90 की टिकट देकर आप गोरखपुर देवरिया भटनी के लिए पैसेंजर ट्रेन पर बैठ सकते हैं अगर आप रात भर अयोध्या में रुकते हैं तो आपको अधिकतम ₹700 मंत्र खर्च करना पड़ेगा।

अयोध्या में आप एकदम कम खर्चे में घूम सकते हैं वही अयोध्या में 22 जनवरी को राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होगा जिसको लेकर अयोध्या को सजाया जा रहा अयोध्या को इस तरह से सजाया जा रहा है कि देखने में ऐसा लग रहा है कि मानो स्वर्गलोक हो अयोध्या देखने के लिए कुछ लोग पहुंच रहे हैं यही वजह है कि अयोध्या में अब श्रद्धालुओं हो यही वजह है की भीड़ लगना शुरू हो गया है

AD4A