अलीगढ़ एयरपोर्ट से पहली बार उड़ेगा विमान पहुंचेगी लखनऊ

आपको बता दें कि अलीगढ़ एयरपोर्ट से पहली बार आज सोमवार को विमान उड़ेगा जिसको लेकर तैयारियां पूरी हो चुकी हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल के माध्यम से किया था उद्घाटन।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से वर्चुअल के माध्यम से अलीगढ़ एयरपोर्ट का किया उद्घाटन अलीगढ़ जनपद के लोगों को 104 करोड से अधिक की विकास परियोजनाओं का दिए सौगात, आज 19 सीटर विमान पहली बार अलीगढ़ एयरपोर्ट से उड़कर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगा जिसे देखने के लिए क्षेत्र के लोग काफी उत्साहित है क्योंकि उन्हें इससे काफी खुशी है कि उनके जनपद में एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया है जिसका उद्घाटन भी हो चुका है अब उन्हें देश के अन्य बड़े शहरों में जाने के लिए ट्रेन का इंतजार नहीं करना पड़ेगा वह इसी नव निर्मित एयरपोर्ट के जरिए देश के किसी भी बड़े शहर में जा सकते हैं।

आपको बता दें कि अलीगढ़ एयरपोर्ट से 19 सीटर विमान सप्ताह में 3 दिन उड़ेगी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आजमगढ़ एयरपोर्ट से देश को कई अन्य एयरपोर्ट दे
का सौगात दिए कई एयरपोर्ट निर्माण के लिए शिलान्यास किया जहां एलइडी टीवी के जरिए लाइव प्रसारण किया गया।

लोकसभा चुनाव से पहले देश में विकास परियोजनाओं का सौगात मिल रहा है लगभग सभी जनपदों को करोड़ों रुपए के परियोजनाओं का सौगात दिया जा रहा है वहीं उत्तर प्रदेश के कुशीनगर देवरिया महाराजगंज गोरखपुर सभी जनपदों को उनकी अपनी अलग पहचान बनाने के लिए करोड़ों रुपए के फंड जारी किए जा चुके हैं जिससे लोगों को लाभ होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा आजमगढ़ को एक नया एयरपोर्ट समर्पित किया जिससे अब देश के किसी भी बड़ी शहरों में जाने के लिए आजमगढ़ के लोगों को ट्रेन या बस का इंतजार नहीं करना होगा सीधे एयरपोर्ट से कुछ मिनट में वह देश के किसी भी कोने में जा सकते हैं वही आजमगढ़ के लोगों में अब काफी खुशी का माहौल है।

क्योंकि आजमगढ़ के लोगों का लंबे समय से मांग था कि आजमगढ़ एयरपोर्ट को बेहतर किया जाए और इसे आम नागरिकों के लिए खोल दिया जाए अब आजमगढ़ एयरपोर्ट बनकर तैयार हो गया जिसका उद्घाटन भी हो गया आजमगढ़ एयरपोर्ट से अब देश के बड़े शहरों जैसे मुंबई दिल्ली कोलकाता बेंगलुरु लखनऊ पटना जिसे अन्य जगहों पर जाने के लिए अब आजमगढ़ के लोगों को एयरपोर्ट का सहारा मिलेगा जिससे आजमगढ़ के लोगों में काफी खुशी है।

खास बात यह है कि एयरपोर्ट के आसपास गांव के लोग की किस्मत बदलने वाली है क्योंकि अब एयरपोर्ट के बन जाने की वजह से एयरपोर्ट क्षेत्र के जमीन काफी महंगे हो गए हैं जमीन के भाव आसमान छूने लगा है जमीन के खरीदार भी बढ़ गए हैं जिस वजह से क्षेत्र के लोग एयरपोर्ट की वजह से अपना विकास देख रहे हैं वहीं एयरपोर्ट की वजह से आजमगढ़ में रोजगार के अवसर बढ़ेगा।

अलीगढ़ में भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का सौगात वर्चुअल के माध्यम से दिए जिसे अब अलीगढ़ के लोग काफी खुश हैं क्योंकि आजमगढ़ के तरह अलीगढ़ में भी एयरपोर्ट के वजह से जमीन का भाव आज सामान छू रहा है और अलीगढ़ में बिजनेस भी बढ़ेंगे उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ शहर औद्योगिक शहर में प्रसिद्ध है जहां कई तरह के उद्योग किए जाते हैं जो पूरे उत्तर प्रदेश सहित भारत के विभिन्न राज्यों में यहां से निर्मित सामान पहुंचता है। उत्तर प्रदेश के सड़कों को भी बेहतर किया जा रहा है कि आने वाले समय में किसी तरह की कोई दिक्कत ना हो और प्रदेश के ट्रांसपोर्ट व्यवस्था बेहतर हो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ के जनता से भारतीय जनता पार्टी को पूर्ण बहुमत से जीत दिलाने की अपील की है उन्होंने कहा कि आपका एक वोट देश का भविष्य बदल देगा आप अपने मत अधिकार का प्रयोग अवश्य करें क्योंकि आपकी एक वोट से देश की नई सरकार बनेगी।

आजमगढ़ में बीजेपी के पूर्वांचल के लगभग सभी जनपद के नेता मौजूद थे जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों को संबोधित किए इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम देवरिया कुशीनगर जौनपुर में भी था मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में शामिल हुए और उत्तर प्रदेश के लोगों को उम्मीद जगा है कि प्रदेश में युवाओं को रोजगार मिलेगा और प्रदेश का विकास होगा क्योंकि तेजी से उत्तर प्रदेश का डेवलप हो रहा है।

AD4A