WhatsApp Channel Link

देवरिया आम लोगो के आकर्षण का केंद्र रहा केडेटों NCC का स्वच्छता अभियान सलेमपुर

आम लोगो के आकर्षण का केंद्र रहा केडेटों का स्वच्छता अभियान सलेमपुर ( देवरिया) स्वच्छता के महत्व को समझने तथा आमलोगों को जागरूकता के लिए प्रोत्साहन हेतु प्लास्टिक और अन्य अपशिष्ट पदार्थों से नदी के तटों को साफ करने के लिए अपने प्रमुख अभियानों में दूसरी बार पुनः ‘पुनीत सागर अभियान’ के तहत 52 यूपी बटालियन एनसीसी देवरिया के कर्नल संदीप सिंह के निर्देशन में बापू इंटर कालेज में पंजीकृत केडेटों ने छोटी गंडक के नदावर घाट पर सफाई अभियान चलाया; जहां 152 केडेटों एवं 3 ऑफिसर के साथ कई शिक्षक तथा कर्मचारी इस अभियान के हिस्सा रहे।
यहां झाड़ू तथा कचरा संग्रह वाक्स लिए बेनर -पोस्टर के साथ पहुँचे केडेटों ने नदी तट की सफाई के साथ नाव पर सवार होकर जल के मध्य प्लास्टिक आदि ठोस अपशिष्ट पदार्थों को बाहर कर संग्रह करके उसे नष्ट किया। इस अवसर पर प्राइवेट मेडिकल प्रैक्टिशनर्स एसोसिएशन के चिकित्सक बीबी तिवारी एवं जेडी शुक्ला ने केडेटों को ग्लब्स वितरित किया जबकि पर्यावरण प्रेमी शमशाद मलिक ने पौध एवं पुष्प भेंटकर स्वच्छता और पर्यावरणीय महत्व के इस कार्यक्रम में केडेटों हौशला बढ़ाया।
सलेमपुर ब्लाक अध्यक्ष प्रतिनिधि अम्बरीष सिंह उर्फ बबलू सिंह तथा भूतपूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष सुधाकर गुप्त समाजसेवी योगेश श्रीवास्तव वन्य जीव संरक्षण के लिए प्रशिक्षण प्राप्त शिक्षक राकेश राय ने केडेटों का मानव श्रृंखला बनाकर स्वच्छता का आगाज किया। इस अवसर पर बटालियन के प्रशिक्षक के साथ एसोसिएट एनसीसी ऑफिसर ओम नारायण तिवारी ने पूरे स्वच्छता अभियान को एक महोत्सव के रूप में बैंड की धुन पर प्रस्तुत कराया जहां आसपास के लोगों ने मौके पर पहुँचकर स्वच्छता अभियान की प्रसंशा की।
इस अवसर पर कैडेट नीतिल पटेल,अभिषेक यादव, शिवम कुमार,गोविंद यादव, साक्षी तिवारी रेशमा अंसारी,राकेश,रोहित,स्तुति यादव ,सीमा राजभर,चंदन,विशाल रितेश यादव आदि केडेटों ने प्रमुख भूमिका निभाया।
कार्यक्रम के अंत मे प्रधानाचार्य संतोष चौरसिया ने सभी आगन्तुको को धन्यवाद ज्ञापित किया।

AD4A